scriptअरबों की कमाई के बावजूद ये मामूली सी कार चलाते हैं द ग्रेट खली, इसके पीछे छिपी है एक बड़ी वजह | the great khali's awesome car collection | Patrika News

अरबों की कमाई के बावजूद ये मामूली सी कार चलाते हैं द ग्रेट खली, इसके पीछे छिपी है एक बड़ी वजह

locationनई दिल्लीPublished: Aug 27, 2018 02:21:24 pm

Submitted by:

Sajan Chauhan

WWE के रेसलर और बॉलीवुड-हॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों में काम कर चुके द ग्रेट खली (The great khali) कारों के मामले में काफी सामान्य हैं।

The great khali

अरबों की कमाई के बावजूद ये मामूली सी कार चलाते हैं द ग्रेट खली, इसके पीछे छिपी है एक बड़ी वजह

दुनिया के सबसे खतरनाक रेसलर द ग्रेट खली (The great khali) आज अपना 46वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। 27 अगस्त, को खली उर्फ दिलीप सिंह राणा का जन्म हिमाचल प्रदेश में हुआ था। खली का ये विशाल शरीर कुदरत की देन है, जिस कारण उन्होंने दुनिया में नाम कमाया है। बॉलीवुड और हॉलीवुड की फिल्मों में काम करने वाले खली अरबों रुपये के मालिक हैं। आज हम आपको यहां खली के कार कलेक्शन के बारे में बता रहे हैं।

लैंड रोवर रेंज रोवर (Land Rover Range Rover)
लैंड रोवर रेंज रोवर में 4999 सीसी का 8 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 517 बीएचपी की पावर और 625 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 8 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस एसयूवी का लुक और इंटीरियर काफी ज्यादा दमदार है। ये एसयूवी प्रति लीटर में 12.65 किमी का माइलेज देती है और इसमें 105 लीटर की क्षमता वाला फ्यूल टैंक दिया गया है। ये एसयूवी 250 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में मल्टी स्टीयरिंग व्हील, टच स्क्रीन, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, एलॉय व्हील, पावर विंडो, पावर एडजेस्टेबल एक्सटीरियर व्यू मिरर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ऐसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं। सेफ्टी फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में 8 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेंकिग सिस्टम और ईबीडी जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner)
टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2755 सीसी का 4 सिलेंडर वाला ट्रबो इंजन दिया गया है, जो कि 174.5 पीएस की पावर और 450 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इंजन 6 स्पीड एटी/एमटी से लैस होकर आता है। (पेट्रोल) इंजन की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर में 2694 सीसी का 4 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 163.7 पीएस की पावर और 245 एनएम का टार्क जनरेट करता है। इंजन 5 स्पीड एटी/एमटी से लैस होकर आता है।

फीचर्स
फीचर्स की बात की जाए तो इस एसयूवी में पावर फोल्डिंग सीटिंग सिस्टम, ऑटोमेटि‍क हैडलैम्‍प, ड्यूल जोर क्‍लाइमेट कंट्रोल, इलेक्‍ट्रि‍कल एडजस्‍टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो लेवलिंग, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सपोर्ट सिस्टम, टचस्‍क्रीन इंफोटेनमेंट सि‍स्‍टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत
कीमत की बात की जाए तो टोयोटा फॉर्च्यूनर की एक्स शोरूम कीमत लगभग 26.69 लाख से 32.48 लाख रुपये तक है।

द ग्रेट खली अपने बड़े शरीर के कारण लग्जरी सेडान कारों की जगह एसयूवी में चलना ही पसंद करते हैं और इसके साथ साथ वो कारों को अपने हिसाब से डिजाइन करवाते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो