scriptTata की इन गाड़ियों ने मचाई मार्केट में धूम, सितंबर में की सबसे ज़्यादा बिक्री | Top 3 tata cars sold in India in september 2022 | Patrika News
कार

Tata की इन गाड़ियों ने मचाई मार्केट में धूम, सितंबर में की सबसे ज़्यादा बिक्री

Top 3 Best Selling Tata Cars In September 2022: बिक्री के मामले में टाटा की इन गाड़ियों ने पिछले महीने मार्केट में धूम मचा दी हैं। आइए जानते हैं पिछले महीने टाटा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली गाड़ियों के बारे में।

Oct 12, 2022 / 05:25 pm

Tanay Mishra

tata-cars.jpg

Tata Cars

टाटा मोटर्स (Tata Motors) देश के सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनियों में से एक है। पिछले 2-3 सालों में टाटा की कई बेहतरीन गाड़ियाँ मार्केट में लॉन्च हुई हैं, जिन्हें देश की जनता ने बहुत पसंद किया है। इससे ना सिर्फ लोगों को बेहतरीन गाड़ियाँ मिली, बल्कि कंपनी को भी ज़बरदस्त फायदा हुआ। अगर पिछले महीने की बिक्री की बात करें, तो टाटा हुंडई (Hyundai) से सिर्फ 2045 यूनिट्स ही कम बेच पाई। और यह जल्द ही बदल सकता है, क्योंकि टाटा की गाड़ियों को लगातार जनता का प्यार मिल रहा है।


आइए एक नज़र डालते है सितंबर 2022 में भारतीय मार्केट में टाटा की सबसे ज़्यादा बिकने वाली गाड़ियों पर।

1. Tata Nexon

tata_nexon.jpg


सितंबर 2022 में 14,518 यूनिट्स की बिक्री के साथ टाटा नेक्सॉन कंपनी की सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार रही। अगर पिछले साल से तुलना की जाएं, तो कंपनी ने सितंबर 2021 में इस कार की 9,211 यूनिट्स की बिक्री की थी। ऐसे में कंपनी ने इस साल सितंबर में पिछले साल सितंबर के मुकाबले नेक्सॉन की बिक्री में 58% की बढ़ोत्तरी दर्ज की है।

यह भी पढ़ें :- इलेक्ट्रिक फ्लाइंग कार ने भरी पहली उड़ान, 130kmph की स्पीड से हवाई यात्रा संभव

2. Tata Punch

punch.jpg


सितंबर 2022 में 12,251 यूनिट्स की बिक्री के साथ टाटा पंच कंपनी की दूसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार रही। यह कार पिछले साल अक्टूबर में ही मार्केट में लॉन्च हुई है।

3. Tata Tiago

tiago.jpg


सितंबर 2022 में 6,936 यूनिट्स की बिक्री के साथ टाटा टियागो कंपनी की तीसरी सबसे ज़्यादा बिकने वाली कार रही। अगर पिछले साल से तुलना की जाएं, तो कंपनी ने सितंबर 2021 में इस कार की 5,121 यूनिट्स की बिक्री की थी। ऐसे में कंपनी ने इस साल सितंबर में पिछले साल सितंबर के मुकाबले टियागो की बिक्री में 35% की बढ़ोत्तरी दर्ज की है।

यह भी पढ़ें :- ICC T20 World Cup: यह होगी टूर्नामेंट की ऑफिशियल कार

Hindi News/ Automobile / Car / Tata की इन गाड़ियों ने मचाई मार्केट में धूम, सितंबर में की सबसे ज़्यादा बिक्री

ट्रेंडिंग वीडियो