scriptलो आ गई हैरी पॉटर वाली कार! 2018 में भरेगी पहली उड़ान | Worlds first 200mph two-seater flying sports car | Patrika News

लो आ गई हैरी पॉटर वाली कार! 2018 में भरेगी पहली उड़ान

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2017 03:53:59 pm

Submitted by:

Priya Singh

Samson Motors जो यूएस की एक कंपनी है उसने दावा किया है कि अगले साल वह दुनिया की पहले उड़ने वाली स्पोर्ट्स कार लॉन्च करने जा रही है।

Hit,parachute,cruise,skies,
नई दिल्ली। हैरी पॉटर तो देखि होगी आपने? उसमे हैरी और रौन कैसे एक चार को जादू से उढ़ाकर ले जाते हैं। आप भी सोचते होंगे काश हमारी कार में भी ऐसा ही कोई जादू हो जिससे जल्दी ही कोई दूरी भी तय की जा सके और कम्बफ्हत ट्रैफिक से भी छुटकारा मिल सके। आपको ये सपना लगता होगा लेकिन आज हम आपके लिए ऐसी खबर लेकर आए हैं जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। नए साल में आपका ये सपना हकीकत में बदल सकता है। Samson Motors जो यूएस की एक कंपनी है उसने दावा किया है कि अगले साल वह दुनिया की पहले उड़ने वाली स्पोर्ट्स कार लॉन्च करने जा रही है।
Hit,parachute,cruise,skies,
और साथ ही साथ इसका एक वीडियो भी जारी किया है। यह कार 13 हजार फीट तक की ऊंचाई पर उड़ सकने में सक्षम होगी। और इसकी एयर स्पीड 321 किमी/घंटा रखी जाएगी। वहीँ इस कार में दो लोग ही बैठ सकेंगे। साथ ही इसमें करीब 22 किलो तक का सामान रखने की जगह भी होगी। लेकिन सबसे ज्यादा चौंकाने वाली चीज है इसकी कीमत जो एक आम कार की तरह लगभग 8 लाख रुपए की होगी। आपको बता दें यह कार सड़क पर भी चल सकेगी।
Hit,parachute,cruise,skies,

ऐसी कारों के लिए भविष्य में खासतौर पर रनवे भी बनाने की तैयारी है। जहां से इन्हें टेक ऑफ और लैंड किया जाएगा। इसका लैंडिंग बिलकुल एक प्लेन की तरह ही होगा। हालांकि, शुरुआती दौर में पब्लिक एयरपोर्ट से इसे उड़ाया जा सकेगा। इस कार को खरीदने से पहले आपको प्राइवेट पायलेट लाइसेंस भी लेना पड़ेगा। इस लाइसेंस के लिए ट्रेनिंग लेने के साथ-साथ कई सारे टेस्ट भी पास करने होंगे। इस कार को तीन तरीके से बनाया जाएगा और तभी मार्केट में उतारा जाएगा, जिसमें ठंडी जगहों के लिए स्नोबर्ड, हैव-ड्यूटी लैंडिंग के लिए ट्रैक वेरिएंट होगा। इसके अलावा ऑरोरा मॉडल भी उतारा जाएगा जो इन दोनों वेरिएंट के गुण होंगे।

Hit,parachute,cruise,skies,
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो