scriptआज 51 साल के हो गए बॉबी देओल, जानें गैराज में खड़ी हैं कौन-कौन सी कारें | Bobby Deol Luxury Car Collection | Patrika News
कार रिव्‍यूज

आज 51 साल के हो गए बॉबी देओल, जानें गैराज में खड़ी हैं कौन-कौन सी कारें

आपको बता दें कि बॉबी को महंगी कारों का शौक है और आज हम आपको उनके लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं।

Jan 27, 2020 / 02:28 pm

Vineet Singh

 Bobby Deol Luxury Cars

Bobby Deol Luxury Cars

नई दिल्ली: बॉलीवुड के हीमैन कहे जाने वाले दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र के छोटे बेटे बॉबी देओल ( Bobby Deol ) आज 51 साल के हो गए हैं। आपको बता दें कि बॉबी देओल का जन्म 27 जनवरी, 1969 को मुंबई में हुआ था और उन्होंने अपने पिता और भाई की तरह एक्टिंग में कदम रखा। साल 1995 में आई फिल्म ‘ बरसात ‘ से बॉबी ने बॉलीवुड में एंट्री ली और खूब नाम कमाया लेकिन ज्यादा सफल नहीं हो पाए लेकिन उन्होंने एक बार फिर बॉलीवुड में वापसी की है। आपको बता दें कि बॉबी को महंगी कारों का शौक है और आज हम आपको उनके लग्जरी कार कलेक्शन के बारे में बताने जा रहे हैं।

BS4 मॉडल से तुलना करें तो नई स्टार सिटी प्लस की कीमत में 7,600 रुपए की बढ़ोतरी की गई है

रेंज रोवर वॉग ( range rover vogue ) : इंजन और पावर की बात की जाए तो रेंज रोवर वॉग एसयूवी में 3.0 लीटर का 6 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 240 बीएचपी की पावर और 600 एनएम का टार्क जनरेट करता है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी एसयूवी की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.5 करोड़ रुपये है।

पोर्शे कायेन ( Porsche Cayenne ) : इंजन और पावर की बात की जाए तो पोर्श कायेन में 4.8 लीटर का वी8 टर्बो चार्ज्ड दमदार पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 570 बीएचपी की पावर और 800 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। ये लग्जरी कार प्रति लीटर पेट्रोल में 11.23 किमी का शानदार माइलेज देती है। 8 स्पीड गियरबॉक्स वाली ये कार सिर्फ 4.1 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। अधिकतम रफ्तार की बात की जाए तो ये कार 284 किमी प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ सकती है। कीमत की बात की जाए तो इस लग्जरी कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये है।

मर्सिडीज बेंज एस क्लास ( Mercedes Benz S Class ) : इंजन और पावर की बात की जाए तो इस लग्जरी कार में 3982 सीसी का वी8 पेट्रोल इंजन दिया गया है जो कि 463 बीएचपी की पावर और 700 न्यूटन मीटर का टार्क जनरेट करता है। 9 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वाली इस लग्जरी की अधिकतम रफ्तार 250 किमी प्रति घंटा है। माइलेज की बात की जाए तो ये कार प्रति लीटर में 7.1 किमी का माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो मर्सिडीज बेंज एस क्लास की एक्स शोरूम कीमत लगभग 1.20 करोड़ रुपये है।

Maruti Suzuki की कारों पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट, जानें मिलेगा कितना फायदा

लैंड रोवर फ्रीलैंडर 2 ( Land Rover Freelander 2 ) : लैंड रोवर फ्रीलैंडर एक बेहतरीन एसयूवी है, जो स्टार से लेकर नेताओ और बिजनेसमैन को काफी पसंद आती है। अगर इंजन और पावर की बात की जाए तो इस एसयूवी 2179 सीसी का इंजन दिया गया है जो कि 187 बीएचपी की पावर जनेरट करता है। माइलेज के मामले में भी ये लग्जरी एसयूवी काफी आगे है और प्रति लीटर में 12.39 किमी का दमदार माइलेज देती है। कीमत की बात की जाए तो इस एसयूवी की कीमत लगभग 60 लाख रुपये है।

Home / Automobile / Car Reviews / आज 51 साल के हो गए बॉबी देओल, जानें गैराज में खड़ी हैं कौन-कौन सी कारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो