scriptकार सर्विस के नाम पर लगाया जाता है लाखों का चूना, इस तरह से चलता है ये गोरखधंधा | fraud at car service centre can cost you lakhs of rupees | Patrika News

कार सर्विस के नाम पर लगाया जाता है लाखों का चूना, इस तरह से चलता है ये गोरखधंधा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 03:31:26 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

कार सर्विस के नाम पर गाड़ियों को धो कर, साफ़ करके पकड़ा दी जाती है और बेचारा ग्राहक ठगा जाता है।अगर आप भी अपनी कार सर्विस के लिए छोड़ देते हैं तो पढ़ें ये खबर

car service

car service

नई दिल्ली: कार खरीदने के बाद कई सारी चीजें होती है जिनका ख्याल कार के मालिक को रखना पड़ता है। इनमें से एक काम है कार सर्विसिंग का भी है। न चाहते हुए भी कार को टाइम-टाइम पर सर्विसिंग के लिए ले जाना पड़ता है लेकिन अक्सर देखा जाता है कि लोग चंद पैसों को बचाने के चलते कार को ऑथराइज्ड सर्विस स्टेशन नहीं बल्कि किसी भी लोग सर्विस स्टेशन पर ले जाते हैं। ये आदत आपकी कार के लिए खतरनाक हो सकती है।

अक्सर सर्विस सेंटर लोगों से पैसा ऐंठने के लिए तरह के तरह के फ्रॉड करते हैं जिनका पता आम आदमी को नहीं चल पाता लेकिन उनकी जेब पर इसका असर जरूर दिखता है। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उन धोखों के बारे में जो ये सर्विस सेंटर पर दिये जाते हैं। सर्विसिंग में कम से कम 1 पूरा दिन लग जाता है और आजकल इतना वक्त किसी के पास नहीं होता।इसी बात का सर्विस सेंटर वाले फायदा उठाते हैं।

भूलकर भी न नजरंदाज करें कार की बैटरी को, इंजन से ज्यादा हो जाता है खर्चा

सही पार्ट्स को बताते हैं खराब- ये लोग जिस पार्ट की जरूरत भी नहीं होती उसको भी खराब बता देते हैं, हममें से काफी लोग इन पर भरोसा कर अपनी कार सर्विस सेंटर छोड़ कर अपने घर या दफ्तर चले जाते हैं, ज्यादातर मामलों में सर्विस के नाम पर गाड़ियों को धो कर, साफ़ करके पकड़ा दी जाती है और बेचारा ग्राहक ठगा जाता है।बिना बदले ही ये लोग पार्ट्स के पैसे ले लेते हैं।यानि कस्टमर्स को चूना लगाते हैं।

ड्राइवर की इन आदतों की वजह से खराब हो जाता है इंजन, कहीं आप में तो नहीं

इंजन ऑइल बदलने में करते हैं कोताही- इंजन ऑइल को सर्विस सेंटर पर सही तरीके से बदला नहीं जाता या तो टॉप कर दिया जाता है या बिना सफाई के भर दिया जाता है इसके अलावा ऑइल फ़िल्टर को न बदलना, जरूरत के हिसाब से टायर्स को रोटेशन न करना।इससे कार के इंजन पर बुरा असर पड़ता है और इंजन खराब होने का मतलब होता है भारी नुकसान।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो