scriptमार्केट में जल्द लॉन्च होंगे ये खास टायर्स, 20 फीसदी तक बढ़ जाएगा माइलेज | Low Rolling Resistance Tyres helps in increasing mileage | Patrika News

मार्केट में जल्द लॉन्च होंगे ये खास टायर्स, 20 फीसदी तक बढ़ जाएगा माइलेज

locationनई दिल्लीPublished: Feb 13, 2020 03:29:57 pm

Submitted by:

Pragati Bajpai

लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर्स बहुत ही जल्द मार्केट में दस्तक देने वाले है और दावा किया जा रहा है कि इन टायर्स से गाड़ी का माइलेज 15-20 फीसदी तक बढ़ जाएगा।

Low Rolling Resistance Tyres

नई दिल्ली: कार हो या बाइक माइलेज तो हर किसी को चाहिए होता है । लोग माइलेज बढ़ाने के लिए तरह-तरह के जुगाड़ लगाते हैं। लेकिन अच्छे माइलेज में सबसे अहम भूमिका टायर्स की होती है। इसीलिए टायर्स की देखभाल और कार या बाइक के लिए अच्छे टायर्स खरीदना बेहद जरूरी होता है। इसीलिए आज हम आपको एक ऐसे टायर के बारे में बताएंगे जो न सिर्फ हर तरह के रास्तों पर आसानी से चलेंगे बल्कि माइलेज भी शानदार देंगे। लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर्स बहुत ही जल्द मार्केट में दस्तक देने वाले है और दावा किया जा रहा है कि इन टायर्स से गाड़ी का माइलेज 15-20 फीसदी तक बढ़ जाएगा। चलिए आपको इन लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर्स के बारे में कुछ बातें विस्तार से बताते हैं।

लीगल होंगे लो रोलिंग रेजिस्टेंस टायर-

यूरोप, जापान और अमेरिका जैसे देशों में कारों के टायर्स में लो रोलिंग रेजिस्टेंस स्टैंडर्ड लागू हैं और टायर्स पर रोलिंग रेजिस्टेंस लिखा भी होता है। अब हमारे देश में भी सरकार गाड़ियों के रेडियल टायरों के लिए नए रोलिंग रेजिस्टेंस मानक लागू करने में लग गई है। अब टायर निर्माता कंपनियों को ऐसे टायर्स बनाने होंगे जिनके चलाने से एनर्जी की खपत कम हो। यानि इन नए टायर्स के आने के बाद न सिर्फ कार चलाने में मजा आएगा बल्कि कार का माइलेज भी शानदार होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो