Maruti Swift Sport जल्द होगी भारत में लॉन्च, दिखी पहली झलक

इस कार को ट्रक से कहीं पर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान कार को देखा गया। ऐसा माना जा रहा है कि इस कार को डीलरशिप्स पर पहुंचाया जा रहा है।

By: Vineet Singh

Published: 07 Apr 2020, 10:14 AM IST

नई दिल्ली: देश की दिग्गज कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की पॉपुलर कार मारुति स्विफ्ट अब जल्द ही स्पोर्टी अवतार में नजर आने वाली है। इस कार का नाम Maruti Swift sport 2020 BS6 होगा। हाल ही में इसे भारत में स्पोर्ट किया गया है।

दरअसल इस कार को ट्रक से कहीं पर ले जाया जा रहा था। इसी दौरान कार को देखा गया। ऐसा माना जा रहा है कि इस कार को डीलरशिप्स पर पहुंचाया जा रहा है। ऐसे में अब उम्मीद लगाई जा रही है कि जल्द ही इस कार की लॉन्चिंग भी की जा सकती है।

मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट को साल 2017 में हुए फ्रैंकफर्ट मोटर शो में पेश भी किया जा चुका है और अब कंपनी इस कार को भारत में लांच करने की तैयारी में है हालांकि इस बात की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है लेकिन कार के स्पॉट होने से ऐसा माना जा रहा है कि जल्दी से भारत में लांच किया जा सकता है।

मौजूदा समय में मारुति स्विफ्ट कंपनी की एक बेस्ट सेलिंग कार है और मारुति स्विफ्ट स्पोर्ट से भी कंपनी को काफी उम्मीदें हैं क्योंकि यह मौजूदा कार से काफी ज्यादा स्टाइलिश और बेहतरीन फीचर से लैस होगी।

इंजन और पावर

कंपनी ने मारुति स्विफ्ट में 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बोचार्जर पेट्रोल इंजन लगाया है जो 127 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 235 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। यह कार महज 9.1 सेकंड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इस कार में 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है जो कार के माइलेज को बढ़ाता है। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि स्विफ्ट स्पोर्ट को रिसर्च के लिए मंगवाया गया है क्योंकि हाल ही में हुए ऑटो एक्सपो 2020 में इस कार को पेश नहीं किया गया था ऐसे में इस कार की लॉन्चिंग को लेकर अभी भी संशय बरकरार है।

Vineet Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned