इन खासियतों के चलते लॉन्चिंग से पहले ही धड़ल्ले से बुक हो रही नई Hyundai Creta

कंपनी ने इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी और इस कार की बुकिंग का आंकड़ा अब 10,000 से भी ज्यादा हो गया है।

By: Vineet Singh

Published: 14 Mar 2020, 06:30 PM IST

नई दिल्ली: दिग्गज कार निर्माता कंपनी हुंडई ( Hyundai ) अगले हफ्ते 17 मार्च को अपनी पॉपुलर सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी Hyundai Creta Next Generation को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस कार की बुकिंग पहले ही शुरू कर दी थी और इस कार की बुकिंग का आंकड़ा अब 10,000 से भी ज्यादा हो गया है। इस कार को अपनी खासियतों की वजह से इतनी जबरदस्त बुकिंग मिल रही है। आज हम आपको नई क्रेटा की उन्हीं खासियतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी वजह से इसे इतनी जबरदस्त बुकिंग मिल रही है।

इंजन और पावर

जानकारी के मुताबिक़ New Hyundai Creta को 1.5-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल के साथ पेश किया जाएगा। तीनों इंजनों में अलग-अलग ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ( स्टैण्डर्ड ) के साथ मिलेगा।

फीचर्स

आपको बता दें कि नई क्रेटा में आपो वॉइस कमांड एक्सेस भी मिलेगा जिसकी मदद से आप आसानी से कुछ जरूरी फीचर्स को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके साथ ही कार में बहुचर्चित ब्लूलिंक तकनीक भी दी जाएगी। इस तकनीक की बदौलत ये एक कनेक्टेड कार बन जाती है। ब्लू लिंक की बदौलत आपकी कार हमेशा आपके स्मार्टफोन से कनेक्ट रहती है और आप कार को मॉनिटर भी कर सकते हैं। इस कार की सनरूफ आपकी आवाज़ से खुल और बंद हो सकती है। इस कार इंजन बीएस-6 नॉर्म्स से लैस है।

आकर्षक डिजाइन

नई क्रेटा का लुक मौजूदा मॉडल से एकदम अलग रखा गया है। यह बाहर से देखने में बेहद खबूसूरत और बोल्ड दिखती है। इसके एक्सटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके सामने के हिस्से में हुंडई की बड़ी कैस्केडिंग ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलैंप सेटअप और फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नया बंपर दिया गया है।

खुद इमरजेंसी नंबर पर होगी कॉल

इस कार की सबसे बड़ी खासियत ये है कि अगर आपको कार एक्सीडेंट का शिकार हो जाती है तो कार अपने आप ही नजदीकी एंबुलेस और पुलिस को जानकारी भेज देगी और कार कंपनी के नजदीकी सर्विस सेंटर भी इसकी सूचना चली जाएगी जिससे कम के कम समय में हर तरह की सहायता पहुंचाई जा सके। साथ ही ड्राइवर के इमरजेंसी नंबर पर खुल कॉल चली जाएगी।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned