Bajaj Pulsar से चलेगी ट्रैफिक पुलिस, किए गए हैं ये बदलाव

Bajaj Pulsar से चलेगी ट्रैफिक पुलिस, किए गए हैं ये बदलाव

Pragati Vajpai | Updated: 21 Sep 2019, 03:06:21 PM (IST) कार रिव्‍यूज

ट्रैफिक पुलिस की सवारी बनाने के लिए बजाज पल्सर 150 में कई सारे मोडिफिकेशन किये गए है।

नई दिल्ली: सितंबर की शुरूआत से जिस एक सरकारी महकमें की सबसे ज्यादा चर्चा रही है वो है ट्रैफिक पुलिस । एक बार फिर से ट्रैफिक पुलिस सुर्खियां बटोर रही है। दरअसल पुणे पुलिस ने 80 बजाज पल्सर 150 को अपने बेड़े में शामिल किया है। लेकिन ट्रैफिक पुलिस की सवारी बनाने के लिए बजाज पल्सर 150 में कई सारे मोडिफिकेशन किये गए है।

सबसे बड़ा बदलाव तो इसके रंग को लेकर किया गया है। इन बाइक्स को ट्रैफिक पुलिस के रंग में रंगा गया है। इसके अलावा पुलिस ने इन बाइक में सामने हिस्से में विंडशील्ड लगाया है, जिस पर पुणे ट्रैफिक पुलिस का स्टिकर लगाया है। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिस की रोजमर्रा की जरुरत की चीजों जैसे जीपीएस, कैमरा तथा जैमर लगाए गए है।

S Presso को टक्कर देगी hyundai की ये छोटी suv, कंपनी ने काम किया शुरू

बजाज पल्सर 150 के लेफ्ट मडगार्ड पर ट्रैफिक पुलिस ने मेगाफोन लगाया है। लाइट व साउंड सिस्टम को भी बेहतर करने की सुविधा दी गयी है तथा इसके बटन चाबी लगाने की जगह के नीचे ही दिए गए है। इसमें फ्लैशिंग लाइट, सायरन चलाने, लाइट ब्लिंक करवाने की भी सुविधा दी गयी है।

bajaj_pulsar_tra.jpg

इन बाइक में माइक भी लगाया गया है जिसकी मदद से किसी भी जगह पर स्थिति खराब होते देते इसके माध्यम से घोषणा की जा सकती है। ताकि बिना पुलिस पेट्रोल के भी मामलों को सुलझाया जा सके। इसके रियर फुटरेस्ट व रियर मडगार्ड एरिया में दो टायर जैमर भी दिए गए है। बाइक के सामने एक कैमरा भी लगाया गया है।

रिटायरमेंट की खबरों के बीच 1.6 करोड़ की धांसू एसयूवी चलाते दिखे धोनी, जानें क्या है खास

ये तो हुई बात मोडिफिकेशन की लेकिन बाइक के इंजन के साथ कोई भी छेड़छाड़ नहीं की गई है। इसमें 150 सीसी इंजन लगाया गया है जो 14 बीएचपी का पॉवर व 13.8 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है।

इसकी कीमत बाजार में 85,000 रुपये (एक्स शोरूम) है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned