scriptचार पांच नहीं बल्कि इन कारों में होता है 7 लोगों के बैठने लायक स्पेस | These Are the Best and Cheap MPV cars | Patrika News

चार पांच नहीं बल्कि इन कारों में होता है 7 लोगों के बैठने लायक स्पेस

locationनई दिल्लीPublished: Dec 12, 2019 03:08:13 pm

Submitted by:

Vineet Singh

बड़ी फैमिली के लिए परफेक्ट होती हैं ये कारें
इन कारों की स्टाइलिंग पर भी दिया जाता है ख़ास ध्यान
आप भी कम कीमत में कर सकते हैं इन कारों को परचेज

Cheap mpv cars
नई दिल्ली: भारतीय कारों (Indian Cars) में स्पेस का काफी महत्व क्योंकि बिना स्पेस के लोग अपनी कार में अपनी पूरी फैमिली को बैठा नहीं सकते हैं, ऐसे में कुछ कार कंपनियां (Car Companies) हैं जो भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ऐसी कारें बना रही हैं जिसमें एक बार में ही 6 से 7 लोगों को आसानी से बैठाया जा सकता है। ख़ास बात ये है कि इन कारों की कीमत भी ज्यादा नहीं है ऐसे में आज हम आपको इन सस्ती mpv कारों के बारे में बताने जा रहे हैं।
Maruti Ertiga : सेगमेंट की बात करें तो मारुति सुजुकी अर्टिगा (Ertiga) एक mpv ( मल्टी पर्पज वेहिकल ) है, एमपीवी की ख़ास बात ये होती है कि इसमें आसनी से 7 लोग बैठ सकते हैं। इस कार में पेट्रोल और डीजल(Petrol and Diesel) (दोनों ही इंजन ऑप्शन मिलता है ऐसे में इसका पेट्रोल इंजन (Petrol Engine) 1.4 लीटर का है जो 91bhp की पावर देता है। यह कार 17 kmpl का माइलेज देती है। वहीं डीजल वेरिएंट में 1.3 लीटर का इंजन लगा है जो 88bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। यह इंजन 24 किलोमीटर का माइलेज देती है। अर्टिगा (Ertiga) की शुरूआती कीमत 8 लाख 27 हजार रुपए से शुरू होती है।
Datsun Go Plus : आपको बता दें कि फैमिली को एक साथ बिठाने के लिए ये एक बेहतरीन MPV है जिसमें आपको स्पेस की कोई दिक्कत ही नहीं होती है क्योंकि इस कार में आप आसानी से 7 लोगों को बैठा सकते हैं। इस कार की कीमत महज 4 लाख रुपये से शुरू होती है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन लगा है जो 68bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है। इतना ही नहीं बल्कि MPV होने के बाद भी ये कार 19 kmpl का जबरदस्त माइलेज देती है।
Renault Lodgy : रीनॉल्ट की लॉजी भी एक MPV है और इसमें आसानी से 8 लोगों के बैठने लायक जगह होती है। इस कार की कीमत 12 लाख रुपये से शुरू होती है। ऐसे में अगर आपको फैमली भी बड़ी है तो ये कारें आपके लिए बिल्कुल ठीक रहेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो