scriptडीलरशिप पर स्पॉट की गई Toyota Vellfire, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च | Toyota Vellfire Spotted In A Car Dealership | Patrika News

डीलरशिप पर स्पॉट की गई Toyota Vellfire, जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च

Published: Feb 17, 2020 02:20:00 pm

Submitted by:

Vineet Singh

हाल ही में इसे एक डीलरशिप पर स्पॉट किया गया है जिसके बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भारत में इसे जल्दी ही लॉन्च करेगी।

Toyota Vellfire

Toyota Vellfire

नई दिल्ली : टोयोटा ( Toyota ) जल्द ही भारत में लग्जरी एमपीवी mpv ( मल्टी पर्पज वेहिकल ) Vellfire लॉन्च करने वाली है। इस एमपीवी को जल्द ही लॉन्च किया जाता है क्योंकि हाल ही में इसे एक डीलरशिप पर स्पॉट किया गया है जिसके बाद अब कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी भारत में इसे जल्दी ही लॉन्च करेगी। टोयोटा वेलफायर एक 7 सीटर एमपीवी है जो बेहतरीन स्पेस और पावर के साथ आएगी।

Burgman Street BS6 स्कूटर मार्केट में लॉन्च, फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से होगी लैस

टोयोटा भारत में इस लग्ज़री MPV को पूरी तरह आयात करेगी जिसकी वजह से ये MPV महंगी होगी। प्रीमियम बनाने के लिए इस एमपीवी को में काफी सारा क्रोम वर्क किया गया है, इसके साथ ट्विन एलईडी हैडलैंप सेटअप, आकर्षक लुक और शार्प कैरेक्टर लाइन्स, रूफ माउंटेड स्पॉइलर और साफ कांच वाला टेललैंप दिया गया है।

लुक के मामले में Toyota Vellfire काफी लंबी और चौड़ी है, साथ ही इस कार में बेहद ही कम ग्राउंड क्लियरेंस मिलता है जिसका मकसद कार में बैठे लोगों को बेहतरीन कम्फर्ट देना है। स्पेस के मामले में अब तक भारत में कोई ऐसी 7 सीटर MPV नहीं है जो इसका मुकाबला कर सके।

इंजन

जानकारी के मुताबिक़ भारत में टोयोटा वेलफायर को 2.5-लीटर, पेट्रोल-हाइब्रिड इंजन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इंजन कंटिन्युअसली वैरिएबल ट्रांसमिशन ( CVT ) से लैस होगा।

फीचर्स

इस प्रीमियम एमपीवी में वेंटिलेटेड और हीटेड सीट्स मिलेंगी, जिनमें मेमरी और रेक्लाइनिंग की सुविधा होगी। इसके अलावा इसमें लेदर अपहोल्स्ट्री, पावर साइड और रियर डोर, ट्विन मोनोरूफ, सनशेड्स, ऐम्बिएंट लाइटिंग, सीट टेबल्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पर्सनल स्पॉट लाइट्स और 7-एयरबैग्स जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

चलाने में बेहद आसान होती हैं ऑटोमैटिक कारें, मैनुअल कारों से होती हैं अलग

लॉन्चिंग और कीमत

स्पेस के मामले में ये एक बेहतरीन कार है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि इस कार की कीमत 70 से 80 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस कार की टक्कर मर्सेडीज की प्रीमियम एमपीवी वी-क्लास से होगी। आपको बता दें कि मर्सेडीज वी-क्लास की एक्स शोरूम कीमत 82 लाख रुपये है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो