लॉन्चिंग से पहले फॉक्सवैगन T-Roc को मिली जबरदस्त बुकिंग, मिल रहा जबरदस्त रिस्पॉन्स

इस एसयूवी ( SUV ) के नाम पर एक नया रिकॉर्ड बन चुका है। दरअसल लॉन्चिंग से पहले ही इस कार के 300 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है।

By: Vineet Singh

Published: 09 Mar 2020, 12:16 PM IST

नई दिल्ली: फॉक्सवैगन इंडिया 18 मार्च 2020 को भारत में टी-रॉक एसयूवी ( T-Roc ) को लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस कार को लॉन्च करने के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। इस कार की लॉन्चिंग से पहले ही कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है और अब इस एसयूवी ( SUV ) के नाम पर एक नया रिकॉर्ड बन चुका है। दरअसल लॉन्चिंग से पहले ही इस कार के 300 यूनिट्स की बुकिंग हो चुकी है।

Batman की कार ने सोशल मीडिया पर मचाया तहलका, धड़ल्ले से शेयर हो रही हैं इसकी फोटोज

कंपनी ने कुछ दिन पहले ही इस कार को पेश किया है और इतनी भारी संख्या में बुकिंग मिलने के बाद अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि भारत में इस कार को लॉन्चिंग के बाद जबरदस्त रिस्पॉन्स मिलेगा।

कंपनी पहले से ही देश में 3 SUV ला रही है - टिगुआन ऑलस्पेस (जो कि पहले ही लॉन्च हो चुकी है), T-Roc और निश्चित रूप से Taigun जो 2021 में लॉन्च की जाएगी। फॉक्सवैगन बहुत जल्द एक 4th SUV भी लॉन्च करेगी लेकिन इस कार की कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है।

टी-रॉक एक पेट्रोल इंजन वाली ऑटोमैटिक एसयूवी होगी जिसमें 1.5-लीटर टीएसआई ईवीओ इंजन होगा जो 147 बीएचपी और 240 एनएम का पीक टॉर्क का उत्पादन करेगा। इंजन एसीटी या सक्रिय सिलेंडर तकनीक का भी दावा करता है - जो कार को नियमित ड्राइविंग की स्थिति में 4 में से दो सिलेंडर के संचालन को बंद करने की अनुमति देता है - विशेष रूप से धीमी गति से चलने या शहर की ड्राइविंग परिस्थितियों में। टी-रॉक 205 किमी प्रति घंटे की मैक्सिमम स्पीड पकड़ सकता है और 8.4 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे करता है।

VW T-Roc भारतीय बाजार के लिए 6 रंग विकल्पों में उपलब्ध होगा। इनमें से 5 दो टोन हैं इसलिए कारों में मानक के रूप में एक काले रंग की छत होगी। ये करकुमा येलो, प्योर व्हाइट, रेवेना ब्लू, एनर्जेटिक ऑरेंज और इंडियम ग्रे हैं। डीप ब्लैक पर्ल एक सिंगल सिंगल बॉडी कलर्ड वेरिएंट होगा। कंपनी पहले ही कह चुकी है कि कार पर कस्टमाइज़ेशन के व्यापक विकल्प उपलब्ध होंगे।

नई कार खरीदें तो ना करें ये गलतियां, आएगा लाखों का खर्च

जब T-Roc लॉन्च होगा तो MG Hector, Tata Harrier, Hyundai Tucson और Jeep Compass जैसी कारों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है। कीमत की बात करें तो टी रॉक को 18 लाख से 20 लाख रुपये के बीच लॉन्च किया जा सकता है।

Vineet Singh Content Writing
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned