scriptयूपी में एक थाने की कथित पुलिस वसूली लिस्ट वायरल, हर नाम के आगे लिखी है रकम, एसपी ने दिये जांच के आदेश | Illegal Recovery List of Mughalsarai Kotwali Viral IPS Tweeted | Patrika News

यूपी में एक थाने की कथित पुलिस वसूली लिस्ट वायरल, हर नाम के आगे लिखी है रकम, एसपी ने दिये जांच के आदेश

locationचंदौलीPublished: Sep 27, 2020 11:04:48 am

बिहार सीमा से सटे यूपी के चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र की वसूली लिस्ट होने का दावा।
आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने अपने ट्वीटर हैंडल पर ट्वीट की लिस्ट तो यूपी पुलिस ने दिये जांच के आदेश।
एसपी चंदौली ने एएसपी को सौंपा है जांच का जिम्मा, अधिकारियों को भेजी जाएगी रिपोर्ट।

Police Recovery List Mughal Sarai

,,

चंदौली. यूपी के चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली की एक कथित वसूली लिस्ट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। लिस्ट के मुताबिक हर महीने थाने की कमाई 35 लाख 64 हजार रुपये हैं। इस लिस्ट को आईजी नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर ने यूपी पुलिस को ट्वीट किया। चंदौली पुलिस के अलावा आईजी रेंज वाराणसी, एडीजी जोन वाराणसी और यूपी पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी इसे टैग किया, जिसके बाद यूपी पुलिस के आधिकारिक टि्वटर हैंडल से मामले की जांच के आदेश दिये गए हैं। वायरल लिस्ट में अवैध शराब काारोबारियों से लेकर कसाइयों तक हर एक के नाम के साथ उनसे की वसूली की रकम दर्ज है। लिस्ट के वायरल होने के बाद हड़कम्प मच गया है। चंदौली पुलिस को इसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश मिला है।

https://twitter.com/chandaulipolice?ref_src=twsrc%5Etfw

 

दरअसल सबसे पहले मुगलसराय शहर की एक महिला ने फेसबुक और सोशल मीडिया पर मुगलसराय कोतवाली पुलिस के खिलाफ कथित वसूली की लिस्ट पोस्ट की थी। इसके बाद इस लिस्ट को आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ट्वीट कर जांच कराए जाने की मांग की। यूपी पुलिस के निर्देश के बाद चंदौली के एसपी हेमंत कुटियाल ने एएसपी को जांच का निर्देश दे दिया है। उधर स्थानीय मीडिया को दिये बयान में मुगलसराय कोतवाल शिवानंद मिश्रा ने वसूली लिस्ट को पूरी तरह से गलत और निराधार बताया है। एसपी हेमंत कुटियाल का भी मीडिया में बयान आया है। उन्होंने कहा है कि सोशल मीडिया में पोस्ट वायरल होने की सूचना मिली है। मामले की जांच एएसपी प्रेमचंद को सौंपकर जांच रिपोर्ट देने को कहा गया है। एडीजी जोन ने एसपी से मामले की जांच रिपोर्ट मांगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो