scriptSP-TMC Alliance: UP की चंदौली सीट से ममता बनर्जी की पार्टी लड़ेगी लोकसभा 2024 का चुनाव! सपा और TMC में बनी बात | SP TMC Alliance Mamata Banerjee party will contest Lok Sabha elections 2024 from Chandauli seat | Patrika News
चंदौली

SP-TMC Alliance: UP की चंदौली सीट से ममता बनर्जी की पार्टी लड़ेगी लोकसभा 2024 का चुनाव! सपा और TMC में बनी बात

SP- TMC Alliance: कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेश पति त्रिपाठी ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से मुलाकात की। इससे यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी की इस सीट से ललितेश त्रिपाठी चुनाव लड़ सकते हैं।

चंदौलीFeb 24, 2024 / 09:25 am

Sanjana Singh

SP TMC Alliance in Lok Sabha Election 2024

SP TMC Alliance

SP- TMC Alliance: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) आगामी लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) में उत्तर प्रदेश की एक सीट पर चुनाव लड़ सकती है। सूत्रों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) चंदौली सीट ममता बनर्जी की पार्टी को देने पर सहमत हो गए हैं। हालांकि, अभी तक इस बात को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री कमलापति त्रिपाठी के पोते राजेशपति त्रिपाठी को मैदान में उतारे जाने की संभावना है। वहीं, कमलापति त्रिपाठी के प्रपौत्र ललितेश पति त्रिपाठी ने 23 फरवरी को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। इससे यह भी कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी की इस सीट से ललितेश त्रिपाठी चुनाव लड़ सकते हैं।
इस बीच 23 फरवरी को टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा कि उनकी पार्टी पश्चिम बंगाल (West Bengal) की सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के अलावा असम की कुछ सीटों और मेघालय की तुरा लोकसभा सीट पर भी चुनाव मैदान में है। आपको बता दें कि इससे पहले, ममता बनर्जी ने यह कहते हुए कांग्रेस से नाता तोड़ लिया था कि पार्टी पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी, जिससे विपक्षी भारतीय गुट को बड़ा झटका लगेगा।

यह भी पढ़ें

भारत जोड़ो न्याय यात्रा में राहुल गांधी के साथ दिखेंगे अखिलेश यादव, सामने आई नई तारीख


इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (Akhil Bharatiya Trinamool Congress) ने आगामी लोकसभा 2024 चुनावों के लिए कांग्रेस के साथ अपनी सीट-बंटवारे की बातचीत एक बार फिर से शुरू कर दी है। यह कांग्रेस पार्टी (Indian National Congress) और समाजवादी पार्टी (एसपी) के उत्तर प्रदेश में इंडिया ब्लॉक के हिस्से के रूप में सीट-बंटवारे की व्यवस्था पर सहमत होने के बाद आया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो