scriptविदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी पीएमके ने कोयम्बत्तूर की कंपनी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत | PMK filed complaint against Coimbatore Company | Patrika News

विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर धोखाधड़ी पीएमके ने कोयम्बत्तूर की कंपनी के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

locationचेन्नईPublished: Apr 25, 2019 07:44:52 pm

Submitted by:

Santosh Tiwari

पीएमके के सदस्यों ने बुधवार को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर २०० से अधिक लोगों के साथ लाखों की धोखाधड़ी करने के आरोप में ओंडीपुंदुर स्थित एक निजी कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है

कोयम्बत्तूर. पीएमके के सदस्यों ने बुधवार को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर २०० से अधिक लोगों के साथ लाखों की धोखाधड़ी करने के आरोप में ओंडीपुंदुर स्थित एक निजी कंपनी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
पीएमके ने यह शिकायत पुलिस आयुक्त सुमित शरण से की। पीएमके की राज्य युवा विंग के सचिव अशोक श्रीनिधि ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में इस तरह के मामले तेजी से बढ़े हैं। नौकरी दिलाने का वादा कर लोगों से १ से ५ लाख रुपए तक लेकर आरोपी अन्य व्यापार करते हैं। उन्होंने कहा करीबन २०० लोग ऐसे मिले हैं जिनके साथ धोखा हुआ है। इतना ही नहीं बल्कि सैकड़ों ऐसे लोग हैं जो धोखाधड़ी के शिकार भी हो रहे हैं। तिरुनेलवेली निवासी के. प्रभाकरण, जिसने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है, ने कहा पिछले साल जून में कंपनी के लोग ई-मेल के जरिए मुझ तक पहुंचे और मुझसे तुर्की में नौकरी दिलाने का वादा किया।
ई-मेल पर हुई बातचीत के बाद साक्षात्कार के लिए मंै कोयम्बत्तूर आया था। साक्षात्कार में मेरा चयन हुआ तो कंपनी वालों ने मुझसे वीजा बनाने के लिए एक लाख समेत कुल २.५० लाख की मांग की। साथ ही ४५ दिनों के भीतर वीजा के साथ ऑफर लेटर भेजने का वादा भी किया, लेकिन पैसे देने के बाद लाख कोशिश करने पर भी उन लोगों से संपर्क नहीं हो पाया। मामले को गंभीरता से लेते हुए मैंने पुलिस में शिकायत की।
पीएमके सदस्यों ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए विशेष पुलिस टीम के गठन की भी मांग की है। श्रीनिधि ने कहा कि अगर पुलिस विभाग द्वारा धोखाधड़ी मामले की शिकायत प्राप्त करने के लिए एक वाट्सऐप नंबर जारी किया जाए तो बहुत सी शिकायतें मिलेंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो