scriptMP के लाल का चीन में कमाल, एशियन यूथ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल | sarth mishra from khajuraho won bronze medal in Asian Youth Table Tennis Championship in China | Patrika News
छतरपुर

MP के लाल का चीन में कमाल, एशियन यूथ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

Asian Youth Table Tennis Championship : सार्थ मिश्रा भारतीय अंडर-19 टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य है। जिन्होंने एक कठिन टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है।

छतरपुरJul 05, 2024 / 03:32 pm

Faiz

Tennis Championship
Asian Youth Table Tennis Championship : मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के अंतर्गत आने वाले खजुराहो के लाल ने चीन में कमाल करकते दिखा दिया है। चीन के चोंगकिंग शहर में चल रही एशियन यूथ टेबल टेनिस चैंपियनशिप 2024 में खजुराहो के रहने वाले गौरव सार्थ मिश्रा ने कांस्य पदक जीतकर खजुराहो या मध्य़ प्रदेश ही नहीं बल्कि देश का मान बढ़ाया है।
सार्थ मिश्रा भारतीय अंडर-19 टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य है। जिन्होंने एक कठिन टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता है। सार्थ मिश्रा, अंकुर भट्टाचार्य, जश मोदी और बोधिसत्व चौधरी वाली भारतीय टीम ने पूरे टूर्नामेंट में असाधारण टीम वर्क और लचीलेपन का प्रदर्शन किया।
यह भी पढ़ें- MP से पकड़ाए बाप-बेटे का इंडियन मुजाहिदीन से कनेक्शन, ATS का चौंकाने वाला खुलासा- सेना पर होने वाला था हमला

कौन हैं सार्थ मिश्रा ?

सार्थ मिश्रा मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के पर्यटन नगरी खजुराहो के समीप राजनगर में रहते हैं। भारत में तीसरे स्थान पर मौजूद सार्थ ने कई मौकों पर अपनी काबिलियत सिद्ध की है। ये लगातार दूसरा साल है जब उन्होंने एशियाई टेबल टेनिस चैंपियनशिप में पदक जीता है। साल 2023 में दोहा, कतर में आयोजित अंडर 19 लड़कों की टीम स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था। साथ ही उनकी अंतर्राष्ट्रीय प्रशंसाओं में डरबन, दक्षिण अफ्रीका में आयोजित ब्रिक्स गेम्स में बॉयज़ टीम इवेंट में कांस्य पदक और बॉयज़ डबल्स में रजत पदक, मिक्स डबल्स में स्वर्ण पदक और डब्ल्यूटीटी यूथ कंटेंडर, एएल में बॉयज़ सिंगल्स में कांस्य पदक शामिल हैं। ऐन, यूएई और डब्ल्यूटीटी यूथ कंटेंडर, जॉर्डन में मिक्स डबल्स में स्वर्ण पदक भी जीता है।

गाजियाबाद में निखारा कौशल

सार्थ ने राष्ट्रीय कोच विभोर खरे के विशेषज्ञ मार्गदर्शन में गाजियाबाद में जेकेजी टेबल टेनिस अकादमी में अपने कौशल को निखारा। प्रतियोगिताओं में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद, सार्थ की जड़ें मध्य प्रदेश के खजुराहो में मजबूती से जमी हुई हैं। जहां उनका जन्म हुआ और टेबल टेनिस के प्रति उनका जुनून बढ़ा। उनकी उपलब्धि दोनों राज्यों में मजबूत खेल संस्कृति और सहायता सद्भावना सहयोग प्रणाली का प्रमाण है।
यह भी पढ़ें- अनोखे ढंग से पेड़ लगाने का संदेश, भजन गाते हुए सड़कों पर निकली महिलाएं, देखें Video

सार्थ ने जताया आभार

सार्थ ने अपनी खुशी और आभार व्यक्त किया। “ऐसे प्रतिष्ठित आयोजन में कांस्य पदक जीतना एक सपने के सच होने जैसा है। मुझे उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करने पर गर्व है, लेकिन मेरा दिल खजुराहो मध्य प्रदेश से है। दोनों राज्यों का समर्थन अविश्वसनीय रहा है, और मैं यह पदक सभी को समर्पित करता हूं, जिसने मुझ पर विश्वास किया है।

Hindi News/ Chhatarpur / MP के लाल का चीन में कमाल, एशियन यूथ टेबल टेनिस चैंपियनशिप में जीता ब्रॉन्ज मेडल

ट्रेंडिंग वीडियो