scriptMP Politics : इस सीट पर होगी कमलनाथ की अग्निपरीक्षा! क्या बचा पाएंगे अपनी साख? | amarwada seat will Kamal Nath litmus test Will he be able to save his reputation | Patrika News
छिंदवाड़ा

MP Politics : इस सीट पर होगी कमलनाथ की अग्निपरीक्षा! क्या बचा पाएंगे अपनी साख?

Amarwada By Election 2024 : अमरवाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैँ। जिसको लेकर दोनों पार्टियों ने तैयरियां शुरु कर दी हैं।

छिंदवाड़ाJun 13, 2024 / 04:12 pm

Himanshu Singh

kamalnath
MP Politics : मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने के बाद बीजेपी ने 29 सीटों पर क्लीन स्वीप कर दिया है। इस चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। अब इधर कमलनाथ (Kamalnath) के सामने फिर से एक बड़ी चुनौती सामने आ गई है। लोकसभा चुनाव के रिज्लट आने के बाद बीजेपी और कांग्रेस दोनों एक बार फिर से एक्टिव हो गई हैं।

दरअसल, अमरवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक कमलेश शाह ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। पिछले ही दिनों में चुनाव आयोग ने इस सीट पर उपचुनाव की घोषणा कर दी है।

छिंदवाड़ा सांसद ने सीएम मोहन के साथ शाह से की थी मुलाकात


छिंदवाड़ा सांसद विवेक बंटी साहू ने सीएम मोहन यादव से मुलाकात की थी। इसी दौरान उनके साथ अमरवाड़ा विधायक कमलेश शाह भी मौजूद थे। इस मुलाकात के बाद ऐसे चर्चाएं हैं कि बीजेपी लोकसभा चुनाव की तरह ही ग्राउंड लेवल पर ज्यादा फोकस करेगी।


कमलनाथ नहीं बचा पाए अपना गढ़


लोकसभा चुनाव 2024 में करारी हार के बाद कमलनाथ के पास बदला लेने का मौका है। कमलनाथ ने अमरवाड़ा सीट को लेकर एक्टिव मोड पर आ गए हैं। कांग्रेस और कमलनाथ अमरवाड़ा सीट पर प्रत्याशी की तलाश में जुटे हुए हैं।

क्या रहा है अमरवाड़ा सीट का इतिहास


अमरवाड़ा सीट से बीजेपी कमलेश शाह को उम्मीदवार बना सकती है। अमरवाड़ा सीट पर बीजेपी ने साल 1972 से अब तक दो बार 1990 और 2008 में जीती थी। 2003 में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी ने 2003 में अपने नाम की थी। साल 2023 में कमलेश शाह ने बीजेपी की मोनिका शाह बट्टी के पटखनी दी थी। इस बार के छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर बंटी साहू ने कांग्रेस प्रत्याशी को एक लाख से ज्यादा वोटों से हराया था।

Hindi News/ Chhindwara / MP Politics : इस सीट पर होगी कमलनाथ की अग्निपरीक्षा! क्या बचा पाएंगे अपनी साख?

ट्रेंडिंग वीडियो