scriptपिछड़ा वर्ग को साधने किया जा रहा मंथन | Churning of the Backward Classes | Patrika News
छिंदवाड़ा

पिछड़ा वर्ग को साधने किया जा रहा मंथन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंद कुमार चौहान आज आएंगे

छिंदवाड़ाOct 30, 2017 / 05:19 pm

prashant sahare

chhindwara

chhindwara

छिंदवाड़ा. भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के तीन दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग के दूसरे दिन रविवार को नेताओं ने मंथन किया और पार्टी कार्यकर्ताओं को संगठन को मजबूत करने के लिए कहा गया। प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत और मीसा बंदी संघ के कार्यकारिणी सदस्य कैलाश सोनी ने अपने उद्बोधन दिए। सोमवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नंद कुमार चौहान शामिल होंगे। ज्ञात हो कि भाजपा के मुखिया अमित शाह ने भोपाल प्रवास के दौरान कांग्रेसी सांसदों के क्षेत्र में भाजपा का जनाधार बढ़ाने के निर्देश दिए थे, तभी से छिंदवाड़ा जिले पर भाजपा विशेष ध्यान दे रही है। यूपी के मंत्री को भी जिले में चुनावी तैयारी की कमान सौंपी गई है।

विरेन्द्र शर्मा का हुआ नगर आगमन
झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक विरेन्द्र शर्मा रविवार को छिंदवाड़ा पहुंचे। उन्होंने भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं की चुनावी रणनीति बनाने बैठक ली। बैठक में जिला संयोजक दिनेश मालवी, सावन महाराज, शिव मालवी, धर्मेंद्र मिगलानी, पप्पू ठाकुर, शैलेंद्र ठाकुर, सोनू मालवी दमुआ, आकाश राजपूत, राजा मालवी, दीपक ठाकुर, राहुल गढ़ेवाल आदि मौजूद रहे।

कालीरात धाम में श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ चार से

छिंदवाड़ा. लिंगा के समीप स्थित कालीरात धाम में चार नवम्बर से सात दिवसीय श्रीमद् भागवत ज्ञान यज्ञ सह संत सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।कालीरात धाम प्रबंधकारिणी समिति के प्रचार प्रमुख आशुतोष तिवारी ने बताया कि प्रतिवर्ष अनुसार इस वर्ष भी कार्तिक मास की पूर्णिमा के प्रात:काल 4 बजे से बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं द्वारा कुलबेहरा नदी की पावन धारा में स्नान ध्यान किया जाएगा। श्रद्धालु मां काली, विटठल रूकमाई, धुनीवाले दादाजी के पूजन दर्शन करेंगे। इसके साथ ही मेले का प्रारंभ हो जाएगा।

इसी कड़ी में रविवार को कालीरात धाम प्रबंधकारिणी समिति की बैठक नागेन्द्र ब्रह्मचारी के संरक्षण में समाजसेवक पंडित रमेश पोफली की अध्यक्षता में, समिति के अध्यक्ष देवकरण ठाकरे एवं हरिओम सोनी की उपस्थिति में आयोजित की गई। बैठक में मेले की व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की गई। विभिन्न समितियों का गठन कर सभी को दायित्व सौंपे गए। सात दिवसीय मेले में प्रवचन के लिए प्रकाण्ड संतों का आगमन होगा, जिसमें योग साम्राट नागेन्द्र ब्रह्मचारी, बालविदुषी साध्वी सरस्वती वृदावन धाम के द्वारा भागवत व प्रवचन सुनाए जाएंगे। इसके अलावा अन्य संतों एवं महात्माओं का आगमन होगा। बैठक में सचिव मनोज ठाकरे, चैतराम अमृते, ठगन पटेल, प्रकाश सांबले, अशोक ठाकरे, अरुण इंगले आदि शामिल रहे।

Hindi News/ Chhindwara / पिछड़ा वर्ग को साधने किया जा रहा मंथन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो