scriptGood news: धरा को हरा भरा बनाने पत्रिका हरित प्रदेश अभियान का हुआ आगाज | Magazine's Green State campaign launched to make the earth green | Patrika News
छिंदवाड़ा

Good news: धरा को हरा भरा बनाने पत्रिका हरित प्रदेश अभियान का हुआ आगाज

नागपुर रोड पर हुआ पौधरोपण, अभियान रहेगा जारी

छिंदवाड़ाJul 03, 2024 / 11:56 am

ashish mishra

छिंदवाड़ा. हमारी हरी-भरी धरती, हमारी ही लापरवाही की वजह से बंजर होती जा रही है। बेतहासा चाहत और लालसा ने हरे भरे जंगल खत्म कर दिए हैं। आज चारों तरफ मकान ही मकान देखे जा रहे हैं। हर तरफ प्रदूषण है। सांस लेना भी मुश्किल है। ऐसे में जरूरी है कि हम न केवल पौधरोपण करें बल्कि इसका संरक्षण भी करें। इसी उद्देश्य के साथ पत्रिका ने सोमवार को हरित प्रदेश का भव्य आगाज किया। पहले दिन नागपुर रोड स्थित सोनी कॉलेज परिसर में विद्यार्थी, शिक्षक एवं आम लोगों की उपस्थिति में छायादार एवं फलदार पौधों का रोपण किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि मनोज सोनी ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए पौधरोपण के महत्व से अवगत कराया। कहा कि आज पौधारोपण बहुत जरूरी हो गया है। यह हम सभी के लिए बहुत जरूरी है। तमाम तरह की बीमारियां हो रही हैं, उसमें कहीं न कहीं पर्यावरण का कुप्रभाव भी है। पर्यावरण के साथ हम लोगों ने बहुत खिलवाड़ किया है। पत्रिका ने हम सभी के जीवन से जुड़े मुद्दे को उठाया है, इसलिए हमारा कर्तव्य है कि अभियान से जुडकऱ इसे सफल बनाएं। इस अभियान से सभी को जोड़ें। ध्यान रखें कि परिवार का कोई सदस्य न रह जाए। वैसे भी पौधे लगाने से पुण्य मिलता है, यह हमारे धर्म-पुराणों में भी लिखा है। अंत में सभी ने पौधरोपण के बाद संरक्षण का संकल्प लिया।
ये रहे उपस्थित
अभियान में सोनी कम्प्यूटर डायरेक्टर कीर्ति सोनी, आयुष सोनी, मनीष डेनियल, विश्वेश चंदेल, राजेश सूर्यवंशी, मोहित सूर्यवंशी, अमरनाथ त्रिपाठी सहित विद्यार्थी एवं अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

Hindi News/ Chhindwara / Good news: धरा को हरा भरा बनाने पत्रिका हरित प्रदेश अभियान का हुआ आगाज

ट्रेंडिंग वीडियो