scriptMPPSC Result: चाय बेचने वाले की बेटी बनी अफसर, पढ़ें निशा डेहरिया की सक्सेस स्टोरी | MPPSC Result 2021 father sales tea daughter increased his prestige becoming officer mppsc topper success story | Patrika News
छिंदवाड़ा

MPPSC Result: चाय बेचने वाले की बेटी बनी अफसर, पढ़ें निशा डेहरिया की सक्सेस स्टोरी

MPPSC Result: मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने राज्य सेवा परीक्षा 2021 का फायनल रिजल्ट घोषित किया है। जिसमें इस बार प्रदेश की ऐसी बेटियों ने सफलता हासिल की है, जो संघर्षों से लड़कर अपनी मंजिल पर पहुंची हैं और सुनहरे भविष्य के सपने बुन रही हैं। यहां पढ़ें चाय बेचने वाले पिता की बेटी के अफसर बनने की कहानी…

छिंदवाड़ाJun 08, 2024 / 08:27 am

Sanjana Kumar

MPPSC Result
MPPSC Result: मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा परासिया के भंडारिया गांव निवासी निशा डेहरिया महज 26 वर्ष की उम्र में MPPSC 2021 की परीक्षा में सफल होकर डीएसपी के पद पर चयनित हुई हैं। निशा की यह सफलता विपरित परिस्थितियों में मिली है। निशा के पिता संदीप डेहरिया चांदामेटा में चाय की दुकान चलाते हैं और मां मीना डेहरिया गृहिणी हैं। तीन भाई बहन में सबसे बड़ी निशा वर्तमान में छिंदवाड़ा में ही सांख्यिकी विभाग में अन्वेषक के पद पर पदस्थ हैं।
वह वर्ष 2017 में पटवारी के पद पर भी चयनित हो गई थीं। उनका चयन व्यापम के माध्यम से 10 शासकीय नौकरी के लिए भी हुआ। इसमें एसआई, एएसआई, पटवारी, वन विभाग, पोस्ट ऑफिस सहित अन्य पद शामिल था। हालांकि उन्होंने अन्वेषक की नौकरी ज्वाइन कर ली थी। इसलिए उन्होंने इसी में ही रहकर MPPSC की तैयारी जारी रखी।

अब पूरा करेगी कलेक्टर बनने का सपना

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले की रहने वाली निशा का सपना तो कलेक्टर बनना है, लेकिन पारिवारिक स्थिति ठीक न होने की वजह से उन्होंने पहले MPPSC की तैयारी करने के बारे में ही सोचा। इसमें सफल होने के बाद निशा UPSC की तैयारी करने का मन बनाया था। निशा ने पत्रिका से चर्चा में बताया कि वह शुरू से ही मेधावी छात्रा थी। 10वीं एवं 12वीं तक की पढ़ाई परासिया में ही शासकीय स्कूल में पूरी की। एमपी बोर्ड (MP Board) से 10वीं में ब्लॉक टॉपर एवं 12वीं गणित संकाय में जिले में दूसरे स्थान पर रही।

पिता हो गए भावुक

गुरुवार 6 जून को बिटिया का रिजल्ट जानने के बाद पिता संदीप पहले कुछ समझ नहीं पाए, लेकिन जब लोगों ने उन्हें समझाया कि तुम्हारी बिटिया अफसर बन गई है तो उनकी आंखों में आंसू आ गए। निशा कहती हैं पिता कहते हैं कि जिस चाय की दुकान ने तुम्हे इतना बड़ा बनाया, उसे मैं कैसे छोड़ सकता हूं।

Hindi News/ Chhindwara / MPPSC Result: चाय बेचने वाले की बेटी बनी अफसर, पढ़ें निशा डेहरिया की सक्सेस स्टोरी

ट्रेंडिंग वीडियो