scriptPM Shri Paryatan Vayu Seva : ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर के बाद जाम सांवली के लिए शुरु होगी हेलीकॉप्टर सेवा | PM Shri Paryatan Vayu Seva After Omkareshwar and Mahakaleshwar helicopter service will start for Jam Sanwali Hanuman Ji | Patrika News
छिंदवाड़ा

PM Shri Paryatan Vayu Seva : ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर के बाद जाम सांवली के लिए शुरु होगी हेलीकॉप्टर सेवा

PM Shri Paryatan Vayu Seva : आभार यात्रा में सीएम मोहन यादव ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि छिंदवाड़ा के प्रसिद्ध जाम सावली हनुमान जी के दर्शन करने आने वालों के लिए भी पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के तहत जल्द ही हैलिकॉप्टर सेवा शुरु की जाएगी।

छिंदवाड़ाJun 15, 2024 / 11:37 am

Faiz

PM Shri Paryatan Vayu Seva
PM Shri Paryatan Vayu Seva : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ( CM Mohan Yadav ) ने शुक्रवार को जन आभार यात्रा से छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र ( Chhindwara Loksabha Seat ) में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के लिए आम जन को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जनमानस ने छिंदवाड़ा में लंबे समय बाद दशहरा मनाया है तो प्रदेश सरकार भी विकास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी। अगली बार वो क्षेत्र में आएंगे तो उद्योग-धंधे, फैक्ट्री समेत अन्य सौगातें साथ लेकर आएंगे। इस दौरान उन्होंने जाम सावली हनुमान जी दर्शन ( Jam Sanwali Hanuman Ji Darshan ) के लिए हैलिकॉप्टर सेवा ( helicopter service ) जल्द शुरु करने का भी वादा किया है।
मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि चुनाव में कहीं भी पक्ष-विपक्ष में टकराहट नहीं हुई। यह लोकतंत्र की खूबसूरती है। जब हम छिंदवाड़ा में चुनाव जीते तो विशेषकर कमलनाथ ने भी बधाई दी। वे उनका धन्यवाद करते हैं। विपक्ष के सहयोग से छिंदवाड़ा और प्रदेश की विकास यात्रा जारी रखेंगे। डबल इंजन की सरकार तेज गति से विकास कराएगी। कोई कसर बाकी नहीं करेंगे।
यह भी पढ़ें- अगले महीने से फ्री मिलेगी बिजली, सरकार ला रही धमाकेदार योजना, जानें कैसे मिलेगा लाभ

जाम सांवली के लिए शुरु होगी हेलीकॉप्टर सेवा

सीएम ने बैतूल जिले के मुलताई में कहा कि 16 जून को गंगा दशहरा से प्रदेश में दोनों ज्योतिर्लिंग ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरू कर रहे हैं। भविष्य में छिंदवाड़ा में स्थित जाम सांवली हनुमानजी के दर्शन के लिए भी ये सेवा शुरू करेंगे।

ओबीसी आरक्षण 27 फीसद

सीएम मोहन यादव ने कहा कि हाईकोर्ट के एक मामले में प्रदेश सरकार ने एक छूट दी है। पहले ओबीसी वर्ग का आरक्षण का कोटा 14 फीसद तक था, अब 13 फीसद और देने के आदेश दिए गए हैं। इससे अब उन्हें 27 फीसदी आरक्षण मिलेगा। एससी-एसटी के अलावा सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए 10 फीसदी आरक्षण रहेगा।
यह भी पढ़ें- Amarwara Assembly By Election : अमरवाड़ा में भाजपा की राह नहीं आसान, मोदी और लाड़ली बहना का भी असर नहीं, सामने आई वजह

शहीद कबीर दास को श्रद्धासुमन अर्पित किए

PM Shri Paryatan Vayu Seva
छिंदवाड़ा पहुंचने से पहले सीएम मोहन यादव मुलताई से सीधे बिछुआ ब्लॉक के ग्राम पुलपुलडोह पहुंचे। उन्होंने शहीद कबीर दास उइके के छायाचित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। शहीद के परिजन को ढांढस बंधाया। सरकार की ओर से 1 करोड़ की सहायता का स्वीकृति पत्र सौंपा। परिजन को सरकारी नौकरी का आश्वासन दिया।

Hindi News/ Chhindwara / PM Shri Paryatan Vayu Seva : ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर के बाद जाम सांवली के लिए शुरु होगी हेलीकॉप्टर सेवा

ट्रेंडिंग वीडियो