scriptचित्रकूट: स्वयं सेवक राष्ट्रवाद का भाव करेंगे जागृत, गिनाएंगे योगी-मोदी की उपलब्धियां | RSS meeting in Chitrakoot nationalism and other agenda | Patrika News

चित्रकूट: स्वयं सेवक राष्ट्रवाद का भाव करेंगे जागृत, गिनाएंगे योगी-मोदी की उपलब्धियां

locationचित्रकूटPublished: Jul 09, 2021 05:45:40 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

बैठक में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का रोडमैप तैयार.

RSS

RSS

चित्रकूट. भगवान राम की तपोस्थली धर्मनगरी चित्रकूट में राष्ट्रीय स्वयं संघ (RSS) की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक आरोग्यधाम परिसर में शुक्रवार की सुबह शुरू हुई। बैठक की रूपरेखा पहले से ही तय कर ली गयी थी। बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के रोडमैप पर चर्चा हुई। तय हुआ कि स्वंय सेवक गांव-गांव में राष्ट्रवाद का भाव जागृत करेंगे और योगी व मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे। इस दौरान सेवा कार्यों को भी अंजाम दिया जाएगा।
ये भी पढ़ें- Mohan Bhagwat in Chitrakoot : संघ की बैठक से राजनीतिज्ञ दूर, लेकिन राजनीति पर ही चर्चा

गांव-गांव में समझेंगे जनता की जरूरतें-
संघ की राष्ट्रीय चिंतन बैठक में उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और कोरोना की तीसरी लहर पर विशेष रूप से चर्चा हुई। तय किया गया कि कोरोना की तीसरी लहर से पहले संघ की जिला स्तरीय टीमें गांवों में जाकर लोगों की जरूरतें समझेंगी और कोरोना से बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा उठाए गए कदमों और योजनाओं की जानकारियां देंगी। इसके बाद सांसद और विधायक यह काम अंजाम देंगे। साथ ही संघ द्वारा संचालित अस्पतालों को पूरी क्षमता और सक्रियता से व्यवस्थित करने का भी निर्णय लिया गया, ताकि तीसरी लहर में इन अस्पतालों का लाभ लोगों को मिल सके।
जनता के गुस्से का करेंगे सम्मान-
चिंतन बैठक में देशवासियों के बीच राष्ट्रवाद का भाव तेजी से जागृत करने की रणनीति पर भी बात हुई। यह भी मंत्र दिया गया कि कि कार्यकर्ताओं के जन संपर्क के दौरान कहीं जनता गुस्से में हो या विरोध करें तो उन्हें शांति और शालीनता से समझाकर संतुष्ट करें। साथ ही यह भी कहा गया कि बेवजह बयान न दें, जिससे सरकार की छवि धूमिल हो।
ये भी पढ़ें- यूपी का मिजाज टटोलने चित्रकूट पहुंचे मोहन भागवत, चिंतन शिविर में होंगे शामिल

सरकार के कामों की समीक्षा-
लगभग तीन घंटे तक चली बैठक में केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकारों के कामों और उनकी आम छवि पर भी विचार विमर्श हुआ। बैठक को संघ प्रमुख मोहन भागवत, सहकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले समेत सभी पांच सहसरकार्यवाह ने अपने बौद्धिक संबोधन दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो