scriptRSS meeting in Chitrakoot nationalism and other agenda | चित्रकूट: स्वयं सेवक राष्ट्रवाद का भाव करेंगे जागृत, गिनाएंगे योगी-मोदी की उपलब्धियां | Patrika News

चित्रकूट: स्वयं सेवक राष्ट्रवाद का भाव करेंगे जागृत, गिनाएंगे योगी-मोदी की उपलब्धियां

बैठक में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का रोडमैप तैयार.

चित्रकूट

Published: July 09, 2021 05:45:40 pm

चित्रकूट. भगवान राम की तपोस्थली धर्मनगरी चित्रकूट में राष्ट्रीय स्वयं संघ (RSS) की अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक आरोग्यधाम परिसर में शुक्रवार की सुबह शुरू हुई। बैठक की रूपरेखा पहले से ही तय कर ली गयी थी। बैठक में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के रोडमैप पर चर्चा हुई। तय हुआ कि स्वंय सेवक गांव-गांव में राष्ट्रवाद का भाव जागृत करेंगे और योगी व मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनाएंगे। इस दौरान सेवा कार्यों को भी अंजाम दिया जाएगा।
RSS
RSS
ये भी पढ़ें- Mohan Bhagwat in Chitrakoot : संघ की बैठक से राजनीतिज्ञ दूर, लेकिन राजनीति पर ही चर्चा

गांव-गांव में समझेंगे जनता की जरूरतें-
संघ की राष्ट्रीय चिंतन बैठक में उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव और कोरोना की तीसरी लहर पर विशेष रूप से चर्चा हुई। तय किया गया कि कोरोना की तीसरी लहर से पहले संघ की जिला स्तरीय टीमें गांवों में जाकर लोगों की जरूरतें समझेंगी और कोरोना से बचाव के लिए केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा उठाए गए कदमों और योजनाओं की जानकारियां देंगी। इसके बाद सांसद और विधायक यह काम अंजाम देंगे। साथ ही संघ द्वारा संचालित अस्पतालों को पूरी क्षमता और सक्रियता से व्यवस्थित करने का भी निर्णय लिया गया, ताकि तीसरी लहर में इन अस्पतालों का लाभ लोगों को मिल सके।
जनता के गुस्से का करेंगे सम्मान-
चिंतन बैठक में देशवासियों के बीच राष्ट्रवाद का भाव तेजी से जागृत करने की रणनीति पर भी बात हुई। यह भी मंत्र दिया गया कि कि कार्यकर्ताओं के जन संपर्क के दौरान कहीं जनता गुस्से में हो या विरोध करें तो उन्हें शांति और शालीनता से समझाकर संतुष्ट करें। साथ ही यह भी कहा गया कि बेवजह बयान न दें, जिससे सरकार की छवि धूमिल हो।
ये भी पढ़ें- यूपी का मिजाज टटोलने चित्रकूट पहुंचे मोहन भागवत, चिंतन शिविर में होंगे शामिल

सरकार के कामों की समीक्षा-
लगभग तीन घंटे तक चली बैठक में केंद्र की मोदी और राज्य की योगी सरकारों के कामों और उनकी आम छवि पर भी विचार विमर्श हुआ। बैठक को संघ प्रमुख मोहन भागवत, सहकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले समेत सभी पांच सहसरकार्यवाह ने अपने बौद्धिक संबोधन दिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

श्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानतमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.