scriptराजस्थान में पकड़ में आया ऊंट तस्कर गिरोह, ट्रकों में ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे ऊंट | 5 arrested for smuggling camels in Chittorgarh | Patrika News
चित्तौड़गढ़

राजस्थान में पकड़ में आया ऊंट तस्कर गिरोह, ट्रकों में ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे ऊंट

www.patrika.com/rajasthan-news/

चित्तौड़गढ़Oct 02, 2018 / 06:37 pm

Santosh Trivedi

camel smuggling
चित्तौडग़ढ़। राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ में पुलिस ने मंगलवार को दो अलग—अलग कार्रवाइयों में तस्करी कर ले जाए जा रहे राज्य पशु ऊंट मुक्त करवाकर मौके से 6 लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार, सूचना मिलने पर निम्बाहेड़ा फोरलेन स्थित ओछड़ी टोल नाके पर नाकेबन्दी कर वहां आए दो ट्रकों को रोककर तलाशी ली तो उनमें ठूंस-ठूंस कर ऊंट भरे हुए थे।
पूछताछ के आधार पर इनके साथ एक और ट्रक होने की बात सामने आई। इस पर शंभूपुरा थाना पुलिस के सहयोग से इस ट्रक को शंभूपुरा के पास रोक लिया गया, जिसमें भी ऊंट भरे हुए थे। तीनों ट्रक से ऊंट मुक्त करवाए । पुलिस ने मामले में शकील, शाकिर, जाकर, जाकिर, वसीम सहित अन्य को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ जारी है।
प्रारम्भिक पूछताछ में ऊंट नागौर के डीडवाना से इंदौर ले जाने की बात सामने आई है। पुलिस गहनता से मामले की जांच के जुटी हुई है। जानकारी में सामने आया कि गुजरात की प्राणिन संस्था को ऊंटों की तस्करी के बारे में जानकारी मिली थी।
इस पर संस्था से जुडी नेहाबेन पटेल सहित अन्य पदाधिकारी चित्तौड़ पहुंचे और गोरक्षा विभाग के पदाधिकारियों से सम्पर्क किया। इसके बाद सोमवार दोपहर से ही टोल नाके से गुजरने वाले वाहनों पर नजर रखी जा रही थी।

Hindi News/ Chittorgarh / राजस्थान में पकड़ में आया ऊंट तस्कर गिरोह, ट्रकों में ठूंस-ठूंस कर भरे हुए थे ऊंट

ट्रेंडिंग वीडियो