scriptतीन चरणों के बाद चुना गया चित्तौड़ का सबसे जागरूक मतदाता | after three round select winner in chittor ka sabse jaagruk matdata | Patrika News

तीन चरणों के बाद चुना गया चित्तौड़ का सबसे जागरूक मतदाता

locationचित्तौड़गढ़Published: Apr 23, 2019 11:16:00 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

लोकतंत्र में आम नागरिकों की भागीदारी और चुनाव प्रक्रिया को लेकर उनकी सजगता को परखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को ‘कौन बनेगा चित्तौडग़ढ़ का सबसे जागरूक मतदाता प्रतियोगिता आयोजित की गई। स्वीप के तहत कार्यक्रम में सात सौ से अधिक प्रतिभागियों ने शिरकत की।

chittorgarh

तीन चरणों के बाद चुना गया चित्तौड़ का सबसे जागरूक मतदाता



चित्तौडग़ढ़. लोकतंत्र में आम नागरिकों की भागीदारी और चुनाव प्रक्रिया को लेकर उनकी सजगता को परखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से मंगलवार को ‘कौन बनेगा चित्तौडग़ढ़ का सबसे जागरूक मतदाता प्रतियोगिता आयोजित की गई। स्वीप के तहत कार्यक्रम में सात सौ से अधिक प्रतिभागियों ने शिरकत की। प्रतियोगिता को लेकर प्रतिभागियों में इतना उत्साह था कि आयोजकों को कई बार टाई जैसी स्थिति का सामना करना पड़ा। तीन चरणों में हुई प्रतियोगिता में राजस्थान पत्रिका चित्तौडग़ढ़ के ब्यूरो प्रभारी निलेश कांठेड़ विजेता रहे जिन्हें ३१ हजार रुपए का नगद पुरस्कार मिला। बड़ीसादड़ी के उदयसिंह एवं रावतभाटा की पूजासिंह चौहान तीसरे स्थान पर रहे। दोनों को २१ हजार एवं ११ हजार का पुरस्कार दिया गया। जिला परिषद् की मुख्य कार्यकारी एवं स्वीप प्रभारी नम्रता वृष्णि ने विजेताओं को सम्मानित किया। प्रश्नोत्तरी का संचालन डॉ. कनक जैन ने किया।
इस तरह हुआ विजेता का चयन
प्रथम चरण में सामूहिक रूप से 25 प्रश्नों के जरिए वस्तुनिष्ठ परीक्षा ली गई। इस परीक्षा में चयनित प्रथम 20 प्रतिभागियों में से पुन: 10 वस्तुनिष्ठ प्रश्नों के जरिए अन्तिम पाँच का चयन किया गया। अंतिम चरण में इन पांचों में से 25 प्रश्नों के जरिए प्रथम तीन का चयन हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो