scriptइस मंदिर में इतने रुपए मिले की गिनने के लिए लगानी पड़ी मशीनें | Machines found to be counting so many rupees in this temple | Patrika News

इस मंदिर में इतने रुपए मिले की गिनने के लिए लगानी पड़ी मशीनें

locationचित्तौड़गढ़Published: Mar 22, 2019 10:35:42 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

जिले के मंडफिया स्थित प्रख्यात कृष्ण धाम भगवान श्री सांवलिया सेठ के मंदिर में होली पर डेढ माह का भंडार खोला गया, इसमें साढ़े तीन करोड़ से भी अधिक की राशि निकली है। इसके अलावा सोने और चांदी के आभूषण भी प्राप्त हुए।

chittorgarh

इस मंदिर में इतने रुपए मिले की गिनने के लिए लगानी पड़ी मशीनें

होली पर खोला सांवलिया सेठ का भण्डार
चित्तौडग़ढ़. जिले के मंडफिया स्थित प्रख्यात कृष्ण धाम भगवान श्री सांवलिया सेठ के मंदिर में होली पर डेढ माह का भंडार खोला गया, इसमें साढ़े तीन करोड़ से भी अधिक की राशि निकली है। इसके अलावा सोने और चांदी के आभूषण भी प्राप्त हुए।
श्री सांवलियाजी मंदिर में अमावस्या से पहले चतुर्दशी पर भंडार खोला जाता है। होली के त्योहार पर डेढ़ माह व दीपावली पर दो माह का भंडार खुलता है। इस बार भी होली पर बुधवार को भंडार खोला गया। सुबह साढ़े ग्यारह बजे राजभोग आरती के बाद पुजारियों ने भंडार खोला। अपराह्न तक ही भंडार से निकली राशि की गणना की गई। शाम पांच बजे तक भंडार से 3 करोड़ 56 लाख 75 हजार की चढ़ावा राशि की गणना हुई है। इसके अलावा मंदिर कार्यालय स्थित भेंट कक्ष से 41 लाख 6 7 हजार 115 रुपए अलग से प्राप्त हुऐ है। इसके अलावा भंडार से सोने और चांदी के आभूषण भी प्राप्त हुए। होली का त्योहार देखते हुए शेष नोटों की गणना रोक दी। आगामी दिनों में पुन: शेष रही राशि की गणना की जाएगी। लगभग एक करोड़ से अधिक राशि की गणना अभी भी बाकी है, जिसमें 6 नोटों के बोरे और शेष हैं। भंडार खोलने के दौरान और गणना में अतिरिक्त कलक्टर (प्रशासन) व मंदिर सीईओ मुकेश कलाल, सांवलियाजी मंदिर मंडल अध्यक्ष कन्हैयादास वैष्णव, सदस्य भैरूलाल सोनी, भैरूलाल गुर्जर, भैरुलाल जाट, मदन व्यास, गेहरीलाल गुर्जर, प्रशासनिक अधिकारी कैलाशचंद्र दाधीच, नंदकिशोर टेलर, कालूलाल लाल तेली, लेहरी लाल गाडरी सहित बड़ी संख्या में मंदिर के पदाधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।

ट्रेंडिंग वीडियो