राजनीति को अपनी आजीविका नहीं समझने वाले नेता को चुने

राजनीति को अपनी आजीविका नहीं समझने वाले नेता को चुनना होगा। नेता हमेशा जनहित की भावना को समझने वाले होने चाहिए।
यह विचार राजस्थान पत्रिका की ओर से रविवार को शास्त्रीनगर स्थित उद्यान में सण्डे पॉलिटिकल क्लब की बैठक में वरिष्ठजनों ने पार्टी उम्मीदवार को लेकर व्यक्त किए। वरिष्ठजनों ने कहा कि उम्मीदवार ऐसा होना चाहिए, जो विजय होकर जनताहित मे निष्पक्ष भाव से कार्य कर सके।

By: Nilesh Kumar Kathed

Published: 10 Mar 2019, 10:15 PM IST


वरिष्ठ नागरिक मंच के सहयोग से बैठक आयोजित
चित्तौडग़ढ़. राजनीति को अपनी आजीविका नहीं समझने वाले नेता को चुनना होगा। नेता हमेशा जनहित की भावना को समझने वाले होने चाहिए।
यह विचार राजस्थान पत्रिका की ओर से रविवार को शास्त्रीनगर स्थित उद्यान में सण्डे पॉलिटिकल क्लब की बैठक में वरिष्ठजनों ने पार्टी उम्मीदवार को लेकर व्यक्त किए। वरिष्ठजनों ने कहा कि उम्मीदवार ऐसा होना चाहिए, जो विजय होकर जनताहित मे निष्पक्ष भाव से कार्य कर सके। शहर के वरिष्ठनागरिक रविवार को एक मंच पर जुटे और शहर की समस्याओं पर चर्चा कर समाधान के सुझाव दिए। करीब एक घण्टे चले कार्यक्रम में शहर की समस्याओं पर चर्चा कर कैसे समाधान करना है, इस पर मंथन किया गया। शहर को स्वच्छ बनाने, आगामी लोकसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान करने तथा स्वच्छ राजनीति का संकल्प लिया गया। बैठक में वरिष्ठ नागरिक मंच के आरसी डाड ने कहा कि चिकित्सालयों में पर्याप्त चिकित्सक और सुविधाएं हो ताकि किसी भी बीमार व्यक्ति की इलाज के अभाव में मौत नहीं हो। उन्होंने कहा कि सरकार एक विचारधारा वाली होनी चाहिए। सरकार संस्कार विहीन नहींं होनी चाहिए। डॉ. आरएस मंत्री ने कहा कि हमे वोट देने से पहले एक बार चिंतन जरूर करना चाहिए। गोवर्धनलाल फ्लोड ने कहा कि स्वच्छ छवि वाला प्रत्याशी होना चाहिए। लक्ष्मीनारायण भारद्वाज ने कहा कि प्रत्याशी नैतिक मूल्यों की पालना करने वाला और जनता की उपेक्षाओं पर खरा उतरने वाला होना चाहिए। दिनेश खत्री ने कहा कि हमें अपेक्षाएं रखने से पहले अपने दायित्वों का निर्वहन करना चाहिए। बद्रीलाल भट्ट ने कहा कि जनप्रतिनिधि पढ़ा-लिखा होना चाहिए। सहज व सुलभ उपलब्ध हो सके ताकि जनता आसानी से अपनी समस्या बता सके। अमरकंठ उपाध्याय ने कहा कि जनप्रतिनिधि स्थानीय होना चाहिए। महेंद्र कुमार जैन ने कहा कि उम्मीदवार कथनी और करनी में समानता रखने वाला हो। अंजना जैन कहा कि हमारा प्रत्याशी ऐसा होना चाहिए जो अपना भला न सोच जनता का भला सोचे। विजयलक्ष्मी बहेडिय़ा ने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा को प्राथमिकता देना वाला होना चाहिए। मनवीरसिंह ने कहा कि जनसेवा की भावना रखने वाला हो। केएम भड़क्तिया ने कहा प्रत्याशी दलबदलू नहीं होना चाहिए। राजनीति को निवेश नहीं समझे ऐसा नेता होना चाहिए। वरिष्ठ प्रवक्ता देवेंद्र शर्मा, विशेष कुमार, मोहनलाल नामधर, कालूराम जीनगर, कालूलाल शर्मा, रामेश्वरलाल बहाडिय़ा, विनोद कुमार काबरा, कमलाशंकर मौड़, रामेश्वरलाल पांडिया, दुर्गाशंकर बंधु, सुरेश शर्मा, महेश पुरोहित, मदनलाल सरुपिया, रामप्रसाद मालू, नंदलाल वैष्णव, कन्हैयालाल जोशी, मदनलाल अग्रवाल, कन्हैयालाल नारायणीवाल, नंदकिशोर व्यास सहित कई वरिष्ठजनों ने विचार व्यक्त किए। कीरखेड़ा हनुमान मंदिर के पास पार्षद सुधीर जैन ने नोनिहालों को पोलियो से सुरक्षित रखने की दवा पिलाई। बूथ अध्यक्ष सीताराम माली, चंदेरिया भाजयुमो मंडल महामंत्री सूरजसिंह भाटी, प्रवक्ता देवीलाल सुथार, वरिष्ठ जगदीश तेली, सत्यनारायण सुथारए प्रकाश खटीक आदि उपस्थित रहे।

Nilesh Kumar Kathed
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned