बदल रहा पुलिस का व्यवहार, जनता के लिए हम तैयार

बदल रहा पुलिस का व्यवहार, जनता के लिए हम तैयार

Nilesh Kumar Kathed | Publish: Mar, 17 2019 12:36:12 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 12:36:13 PM (IST) Chittorgarh, Chittorgarh, Rajasthan, India

पुलिसकर्मियों के व्यवहार को लेकर भले ही आमजन में गलत धारणा बनी हुई हो, लेकिन पिछले कुछ साल में पुलिसकर्मियों के व्यवहार में काफी परिवर्तन देखने को मिला है। नफरी कम होते हुए भी पुलिसकर्मी आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर रहते हैं।

चित्तौडग़ढ़. पुलिसकर्मियों के व्यवहार को लेकर भले ही आमजन में गलत धारणा बनी हुई हो, लेकिन पिछले कुछ साल में पुलिसकर्मियों के व्यवहार में काफी परिवर्तन देखने को मिला है। नफरी कम होते हुए भी पुलिसकर्मी आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए तत्पर रहते हैं।
ये बात जिला पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने शनिवार को सीएलजी सदस्यों की पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हुई जिला स्तरीय बैठक में कही। बैठक में आगामी होली, धुलण्डी, रंग तेरस व रमजान आदि पर्वो पर शांति व साम्प्रदायिक सौहार्द बनाए रखने को लेकर चर्चा की गई।
सी एल जी सदस्यों ने चित्तौडग़ढ़, निम्बाहेड़ा, कपासन, रावतभाटा, बेगूं आदि शहरों व ग्रामीण इलाकों मेें यातायात प्रबन्धन, बाहरी लोगों का पुलिस सत्यापन, जुआ सट्टे पर नियन्त्रण, रात्रि 8 बजे बाद शराब बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध आदि मुद्दों को उठाया।
पुलिस अधीक्षक ने कुछ समस्याओं का उसी समय निराकरण कर दिया व शेष रही समस्याओं का तुरन्त निराकरण करने का भरोसा दिलाया। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि वर्तमान में सी एल जी के माध्यम से पुलिस व आमजन में आपसी तालमेल बढ़ा है। पुलिस कर्मी सीएलजी सदस्यों के सहयोग से कई स्थितियों में कानून व्यवस्था बिगडऩे जैसे हालातों में लोगों में सामंजस्य स्थापित कर साम्प्रदायिक सौहार्द कायम करने में सफल हुए हैं।
बैठक में चित्तौडग़ढ़ से सीएलजी सदस्य आर.सी. डाड, सदर अब्दुल गनी, चेनाराम बादल व राजू शालीमार, गंगरार से देवीसिंह राजपूत, बस्सी से गुलाम मुस्तफा, कपासन से संदीप सोमानी व अशफाक हुसैन, राशमी से अब्दुल गफूर, निम्बाहेड़ा से चेनसिंह व जाहिद खान, रावतभाटा से शिवसिंह, भोपालसागर से हरीश पालीवाल आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned