scriptगर्मी के साथ गुल होने लगी बिजली | The heat started to heal with heat | Patrika News

गर्मी के साथ गुल होने लगी बिजली

locationचित्तौड़गढ़Published: Mar 23, 2019 10:14:04 pm

Submitted by:

Nilesh Kumar Kathed

गर्मी का असर शुरू होने के साथ ही विद्युतापूर्ति को लेकर विद्युत वितरण निगम की बहानेबाजी भी शुरू हो गई है। शनिवार को शहर के कई इलाकों में घोषित विद्युत कटौती का समय पूरा होने के बाद भी करीब तीन घंटे तक अघोषित कटौती कर दी गई, इससे उपभोक्ताओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

chittorgarh

गर्मी के साथ गुल होने लगी बिजली

उपभोक्ता हो रहे हैं परेशानी
चित्तौडग़ढ़. गर्मी का असर शुरू होने के साथ ही विद्युतापूर्ति को लेकर विद्युत वितरण निगम की बहानेबाजी भी शुरू हो गई है। शनिवार को शहर के कई इलाकों में घोषित विद्युत कटौती का समय पूरा होने के बाद भी करीब तीन घंटे तक अघोषित कटौती कर दी गई, इससे उपभोक्ताओं को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।
निगम रखरखाव के नाम पर एक-दो नहीं बल्कि आठ घंटे की कटौती कर रहा है। पिछले कई दिनों से दिन का तापमान ३५ डिग्री के आसपास दर्ज हो रहा है। वहीं लाइनों की देखरेख के नाम पर अघोषित कटौती भी की जा रही है। शनिवार को भी रखरखाव के नाम पर घंटों तक बिजली बंद रही। सेंती के कुछ क्षेत्रों सहित सेगवा व ओछड़ी में आठ घंटे तक बिजली बंद रही। निगम ने घोषित कटौती से भी डेढ़ घंटे की देरी के बाद बिजली सप्लाई शुरू की । मधुवन, हाउसिंग बोर्ड, सांवलियाजी अस्पताल, बोजुंदा सिटी फीडर पर सुबह साढ़े नौ से दोपहर साढ़े बारह बजे तक कटौती थी लेकिन सप्लाई दोपहर तीन बजे शुरु हुई। इधर मीरा नगरी में पौन घंटे तक अघोषित कटौती कर दी गई। एईएन सीपी शर्मा से करीब डेढ़ बजे बिजली सप्लाई के बारे में पूछा तो बोले १० मिनट में सप्लाई चालू हो जाएगी, उसके बाद भी करीब डेढ़ घंटे बाद सप्लाई शुरु हुई।
विद्यार्थी हो रहे परेशान
इन दिनों बोर्ड परीक्षा चल रही है। वहीं लोकल परीक्षा भी कुछ दिनों बाद शुरू होने वाली है। बच्चे परीक्षा को लेकर तैयारियों में लगे हुए लेकिन दिन में भी बिजली बंद रहने से विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में दिनभर बिजली बंद रहने से लोगों को पीने के पानी के लिए भी इधर-उधर भटकना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो