script इन जिलों में 48 घंटे बाद गिरेंगे ओले, होगी बारिश, अगले 72 घंटे बाद मौसम विभाग का भयंकर ठंड के लिए ये आया बड़ा अलर्ट | Hailfall-Rain With Thunder in next 72 hours IMD Alert Of Severe Cold After February 5 Weather Update | Patrika News

इन जिलों में 48 घंटे बाद गिरेंगे ओले, होगी बारिश, अगले 72 घंटे बाद मौसम विभाग का भयंकर ठंड के लिए ये आया बड़ा अलर्ट

locationचुरूPublished: Feb 02, 2024 11:03:22 am

Submitted by:

Akshita Deora

Meteorological Department Alert: प्रदेश में सक्रिय हुए दक्षिणी विक्षोभ के बाद बुधवार को हुई बारिश के चलते गुरुवार को दिन के पारे में मामूली गिरावट हुई है। जबकि रात के पारे में दो डिग्री का उछाल आया है। गुरुवार को मौसम शुष्क व आसमान साफ रहा। हालांकि दिनभर चली तेज हवाओं ने लोगों को बसंत के आगमन का अहसास करवाया।

february_weather_news.jpg

Rajasthan Weather: प्रदेश में सक्रिय हुए दक्षिणी विक्षोभ के बाद बुधवार को हुई बारिश के चलते गुरुवार को दिन के पारे में मामूली गिरावट हुई है। जबकि रात के पारे में दो डिग्री का उछाल आया है। गुरुवार को मौसम शुष्क व आसमान साफ रहा। हालांकि दिनभर चली तेज हवाओं ने लोगों को बसंत के आगमन का अहसास करवाया। जयपुर मौसम केंद्र की ओर से इलाके में आगामी 3 व 4 फरवरी को बारिश व ओलावृष्टि का यलो और औरेंज अलर्ट जारी किया गया है। मौसम केंद्र पर गुरुवार को अधिकतम तापमान 21.06 व न्यूनतम तापमान 11.04 सेल्सियस डिग्री दर्ज किया गया। हवाओं की रफ्तार 3.7 किमी प्रतिघंटा व नमी का स्तर 52 फीसदी रहा। बारिश के बाद शहर में प्रदूषण का स्तर घटकर महज 117 रह गया है।

आगे क्या
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 3 फरवरी को प्रदेश के कई भागों में नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। चार फरवरी को सीकर, चूरु, झुंझुनूं, नागौर सहित छह से ज्यादा जिलों में मेघगर्जना के साथ ओलावृष्टि होने का अनुामान है। वहीं 5 फरवरी तक विक्षोभ के असर से सर्दी बढ़ने के आसार है। ऐसे में विभाग ने 5 फरवरी के बाद ठंड बढ़ने का अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें

Weather Update : मौसम विभाग का अलर्ट, राजस्थान में यहां गिरेंगे ओले, होगी बारिश



चूरू मौसम अपडेट
चूरू: 01-02-2024

पॉल्यूशन मीटर
ह्यूमिडिटी- 52 प्रतिशत
हवा की गति- 3.7 किमी प्रति घंटा
यह भी पढ़ें

राजस्थान में फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में बारिश के साथ होगी ओलावृष्टि, अलर्ट जारी



फोरकास्ट
शहर में मौसम शुष्क व आसमान साफ रहा : सोर्स - मौसम केंद्र, चूरू
अधिकतम तापमान - 21.06
न्यूनतम तापमान - 11.04

ट्रेंडिंग वीडियो