scriptT20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 2 बल्लेबाज | 2 batsman hit Most runs in an over in t20 international cricket | Patrika News

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 2 बल्लेबाज

locationनई दिल्लीPublished: Sep 20, 2022 08:02:14 am

Submitted by:

Mohit Kumar

आप सभी को मालूम है कि युवराज सिंह ने एक ओवर में छह सिक्स लगाकर 36 रन बनाए हैं और T20 क्रिकेट का सबसे तेज अर्धशतक बनाया था लेकिन क्या आपको पता है कि युवराज की तरह ही विश्व क्रिकेट में कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने T20 क्रिकेट में एक ओवर में 30 से ज्यादा रन बनाए हैं?

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

युवराज सिंह, भारतीय टीम का पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर जिसने टीम इंडिया को 2007 T20 वर्ल्ड कप और 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप जिताने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। युवराज सिंह के नाम T20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड है। युवराज ने 12 गेंदों में 50 रनों की तूफानी पारी खेली थी और उन्होंने यह कारनामा आज ही के दिन साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। आज क्रिकेट की इस ऐतिहासिक घटना को 15 साल पूरे हो गए हैं। फैंस के दिलों में यह अब भी ताजा है लेकिन क्या पता है कि विश्व क्रिकेट में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में युवराज की तरह ही एक ओवर में 30 से ज्यादा रन बनाए हैं। तो कौन है ये खिलाड़ी आइए आपको बताते हैं
1) Ryan Burl:

अगर आप क्रिकेट में थोड़ी बहुत भी रुचि रखते हैं तो आप ने जिंबाब्वे के ऑलराउंडर रियान बर्ल का नाम जरूर सुना होगा। वह दो बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सुर्खियों में आ चुके हैं एक बार जब उन्होंने फटे जूते को लेकर स्पॉन्सर की मदद की गुहार लगाई थी और अभी बांग्लादेश के खिलाफ है T20 में एक ओवर में रन बनाने के बाद सुर्खियों में आए थे। बता दें कि 2 अगस्त 2022 को रियान ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 में तेज गेंदबाज नसुम अहमद के एक ओवर में 34 रन बनाए थे।
https://youtu.be/nh1XuT6FL3Y
2) kieron Pollard:

दुनिया के बेस्ट हरफनमौला खिलाड़ियों में शुमार और वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान कीरोन पोलार्ड इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मौजूद हैं। गौरतलब है कि पोलार्ड ने 3 मार्च 2021 को श्रीलंका के खिलाफ एक T20 मुकाबले में 1 ओवर में 36 रन युवराज की तरह ही बनाए थे। उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाज अकीला धनंजय के एक ओवर में लगातार छह गेंदों पर छह सिक्स लगाकर युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की थी।
https://youtu.be/ZOjFPJ19Gq4
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो