script2 बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में Rohit Sharma की जगह Shubman Gill के साथ ओपनिंग कर सकते हैं | Patrika News

2 बल्लेबाज जो इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में Rohit Sharma की जगह Shubman Gill के साथ ओपनिंग कर सकते हैं

locationनई दिल्लीPublished: Jun 27, 2022 12:16:41 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव हो गए है। अब सवाल ये खड़ा हो रहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में शुभमन गिल के साथ ओपनिंग कौन करेगा। आइए आपको बताते हैं कि ये दो खिलाड़ी इस जिम्मेदारी को निभा सकते हैं।

2 replacement player rohit sharma Hanuma Vihari Shubman Gill

रोहित शर्मा हुए बाहर!

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच 1 जुलाई से एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस टेस्ट से पहले भारतीय फैंस के लिए बुरी खबर आई कि कप्तान रोहित शर्मा कोविड पॉजिटिव हो गए। अब ऐसा लग रहा है कि वो इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में नजर नहीं आएंगे। पहले ये तय था कि रोहित शर्मा और शुभमन गिल ओपनिंग करेंगे लेकिन अब समीकरण बदल गए है। अब अगर रोहित बाहर हो जाते हैं तो गिल के साथ ओपनिंग कौन करेगा ये सबसे बड़ा सवाल है। आइए आपको बताते हैं दो खिलाड़ी जो गिल के साथ ओपनिंग कर सकते हैं।

1) हनुमा विहारी

विहारी का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर देखा जा रहा है। टीम इंडिया के लिए साल 2018 में विहारी ये काम कर चुके हैं। विहारी ने ऑस्ट्रेलिया में टीम के लिए संकटमोचक भी भूमिका निभाई थी। वो इस जिम्मेदारी को अच्छे से निभा सकते हैं। हालांकि विहारी के पास अनुभव की कमी है लेकिन उन्होंने विदेशी पिचों में पर अच्छा प्रदर्शन किया है। विहारी अभी तक 15 टेस्ट में 808 रन बना चुके हैं। उनके नाम एक शतक भी है। उम्मीद के अनुसार इंग्लैंड के खिलाफ उन्हें ओपनिंग करने का मौका मिल सकता है।

ये भी पढ़ें- भारतीय टीम ने आयरलैंड को पहले टी-20 में 7 विकेट से रौंदा, हार्दिक पांड्या और दीपक हूडा का दमदार प्रदर्शन
sxdv.jpg
2) चेतेश्वर पुजारा

टीम मैनेजमेंच पुजारा की तरफ भी जा सकते हैं। अभी सभी को पता है कि हाल ही में काउंटी क्रिकेट में पुजारा ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इस वजह से भी उन्हें ओपनिंग कराई जा सकती है। अगर पुजारा ओपन करेंगे तो फिर विराट कोहली तीसरे नंबर पर आ सकते है। मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी केएस भरत और श्रेयस अय्यर के पास होगी। पुजारा 95 टेस्ट मैचों में 6713 रन टीम इंडिया के लिए बना चुके हैं। इससे पहले भी वो कई बार टीम के लिए ओपन कर चुके हैं।
dsfsdgfs.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो