scriptएरोन फिंच के संन्यास के बाद 2 दिग्गज खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान बन सकते हैं | Patrika News

एरोन फिंच के संन्यास के बाद 2 दिग्गज खिलाड़ी जो ऑस्ट्रेलिया के वनडे कप्तान बन सकते हैं

locationनई दिल्लीPublished: Sep 12, 2022 01:28:50 pm

Submitted by:

Joshi Pankaj

एरोन फिंच ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। टी-20 वो खेलते हुए अभी नजर आएंगे। अब ऑस्ट्रेलिया का वनडे कप्तान कौन बनेगा ये सबसे बड़ा सवाल खड़ा हो गया है। इस लिस्ट में दो खिलाड़ी अभी तक प्रबल दावेदार के रूप में नजर आ रहे हैं।

एरोन फिंच ने लिया संन्यास

एरोन फिंच ने लिया संन्यास

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी एरोन फिंच ने वनडे से संन्यास ले लिया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका अंतिम मुकाबला था। टी-20 अभी फिंच खेलते रहेंगे और कप्तान भी रहेंगे। अब सवाल खड़ा हो रहा है कि फिंच की जगह वनडे की कमान किस खिलाड़ी को मिल सकती है। कप्तान के तौर पर फिंच का करियर ऑस्ट्रेलिया के लिए शानदार रहा। हालांकि पिछले कुछ समय से वो खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। फिंच ने साल 2013 में पहला वनडे खेला था। 2017 में पहली बार उन्हें कप्तानी की जिम्मेदारी मिली थी। इसके बाद से लगातार वो कप्तान बने हुए है। इस साल टी-20 वर्ल्ड कप के बाद शायद पूरी तरह वो क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं। खैर आपको दो खिलाड़ियों का नाम बताते हैं जो वनडे के कप्तान बन सकते हैं।
1) ग्लेन मैक्सवेल

क्रिकेट की दुनिया में मैक्सवेल अपना बड़ा नाम बना चुके हैं। वनडे और टी-20 में जबरदस्त प्रदर्शन वो करते हैं। बल्ले के साथ-साथ गेंदबाजी भी वो कमाल की करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के अगले वनडे कप्तान बनने के प्रबल दावेदार मैक्सवेल नजर आ रहे हैं। मैक्सवेल IPL में भी कप्तानी कर चुके हैं। इसके अलावा वो बिग बैश लीग में भी कप्तानी करते हैं। कप्तानी का पूरा अनुभव मैक्सवेल को है। अगल साल 50 ओवर्स का वर्ल्ड कप खेला जाएगा। इस लिहाज से भी मैनेजमेंट उन्हें कप्तान बना सकता है।

यह भी पढ़ें

3 खिलाड़ी जिन्होंने Asia Cup में अपना दबदबा बनाया

https://youtu.be/Z0rCs0VeAvU


2) एलेक्स कैरी

कैरी भी विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में बहुत प्रसिद्ध हो गए है। फिंच की अनुपस्थिति में कैरी ने ही कई बार टीम की कमान संभाली थी। टी-20 और वनडे में कैरी उपकप्तान रह चुके हैं। पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में वो कप्तान भी थे। उस समय इंजरी के कारण फिंच बाहर चल रहे थे। मैनेजमेंट कैरी की तरफ भी जा सकता है। डेविड वॉर्नर और स्मिथ को कप्तान शायद नहीं बनाया जाएगा क्योंकि दोनों के ऊपर बैन लगा हुआ है। ऐसे में कैरी बहुत अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022 के फाइनल में पाकिस्तान की हार की जिम्मेदारी शादाब खान ने ली

https://youtu.be/9hTDAhEej1w
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो