scriptasia cup 2022 three best players in tournament virat kohli | 3 खिलाड़ी जिन्होंने Asia Cup में अपना दबदबा बनाया, T20 WC में भी अपनी टीम के लिए बनेंगे मैच विनर | Patrika News

3 खिलाड़ी जिन्होंने Asia Cup में अपना दबदबा बनाया, T20 WC में भी अपनी टीम के लिए बनेंगे मैच विनर

एशिया कप 2022 में कुछ खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से इन खिलाड़ियों का ये प्रदर्शन बहुत ही बेहतर रहा। इन खिलाड़ियों से अब टी-20 वर्ल्ड कप में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

नई दिल्ली

Published: September 12, 2022 12:20:26 pm

Asia Cup 2022 का समापन हो गया। श्रीलंका ने एशिया कप का खिताब 6वीं बार अपने नाम किया। श्रीलंका ने पाकिस्तान को फाइनल में 23 रनों से हराया। अब सभी टीमों की नजरें अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर होंगी। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से भी ये टूर्नामेंट अहम रहा। भारत एशिया कप नहीं जीत पाया लेकिन अच्छी बात रही कि विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी कर ली। अन्य टीमों के कुछ खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। ये खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं। इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया और अपनी टीम को भी आगे बढ़ाया। आइए आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।
Asia Cup 2022
Asia Cup 2022
1) विराट कोहली

कोहली पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं थे। उनकी आलोचना हो रही थी। एशिया कप में कोहली ने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। उन्होंने इस टूर्नामेंट में दो अर्धशतक और एक शतक लगाया। विराट ने 5 पारियों में 276 रन बनाए। उनकी औसत 92 की रही। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से विराट का ये प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम इंडिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में वो मैच विनर साबित हो सकते हैं।

2) मोहम्मद रिजवान


रिजवान के लिए भी एशिया कप शानदार रहा। पाकिस्तान फाइनल में श्रीलंका से हार गई लेकिन इस मुकाबले में भी रिजवान ने अर्धशतक लगाया था। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन रिजवान ने बनाए। पाकिस्तान को अपने अकेले के दम पर रिजवान ने कई मुकाबले जिताए। रिजवान ने 6 पारियों में 56.20 की औसत से 281 रन इस टूर्नामेंट में बनाए। पाकिस्तान के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में रिजवान मैच विनर साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने और विकेट लेने वाले टॉप-5 खिलाड़ी



3) वानिन्दु हसरंगा


हसरंगा इस बार श्रीलंका के लिए एक ऑलराउंडर बनकर सामने आए। पहले उन्होंने सिर्फ गेंदबाजी से अपना जलवा दिखाया था लेकिन एशिया कप में तो बल्ले से बवाल उन्होंने मचाया। एशिया कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट हसरंगा को चुना गया। हसरंगा ने 6 मैचों में 9 विकेट लिए। फाइनल मुकाबले में भी हसरंगा ने अहम मौके पर तीन विकेट लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। टी-20 वर्ल्ड कप में वो अन्य टीमों के लिए खतरा बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022 के फाइनल में पाकिस्तान की हार की जिम्मेदारी शादाब खान ने ली

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Operation Chakra: साइबर फ्रॉड को लेकर CBI की देशभर में बड़ी कार्रवाई, 105 ठिकानों पर चल रही छापेमारीUttarakhand News: द्रौपदी का डांडा में हिमस्खल में पर्वतारोहण संस्थान के 29 ट्रेनी बर्फ में फंसे, 8 को रेस्क्यू किया, 21 अभी भी लापतामातम में बदली दुर्गा पूजा की खुशियां, गुजरात के वडोदरा में भीषण सड़क हादसा, 10 लोगों की मौतअमरीका में जनरल बाजवा का राजनाथ सिंह जैसा भव्य स्वागत, भारत के लिए है कितनी चिंता की बात?KCR की नेशनल पार्टी लॉन्चिंग से पहले TRS नेता ने लोगों में बांटी शराब की बोतलें और मुर्गियां, देखिए VIDEOकर्नाटकः दूसरी जाति के लड़के से बेटी ने की शादी, मनाने पर भी नहीं लौटी तो माता-पिता और भाई ने त्याग दिए प्राण'मोदी-मोदी के नारे... खून की नदियां बह जाएगी कहने वालों को जवाब', अमित शाह की रैली में क्या हुआ ऐसा?Jio Book: जियो ने पेश किया अपना पहला और सबसे सस्ता लैपटॉप! जानिये कब से शुरू होगी बिक्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.