script3 खिलाड़ी जिन्होंने Asia Cup में अपना दबदबा बनाया, T20 WC में भी अपनी टीम के लिए बनेंगे मैच विनर | Patrika News
क्रिकेट

3 खिलाड़ी जिन्होंने Asia Cup में अपना दबदबा बनाया, T20 WC में भी अपनी टीम के लिए बनेंगे मैच विनर

एशिया कप 2022 में कुछ खिलाड़ियों ने अपनी टीम के लिए जबरदस्त प्रदर्शन किया। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से इन खिलाड़ियों का ये प्रदर्शन बहुत ही बेहतर रहा। इन खिलाड़ियों से अब टी-20 वर्ल्ड कप में भी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

नई दिल्लीSep 12, 2022 / 12:20 pm

Joshi Pankaj

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022

Asia Cup 2022 का समापन हो गया। श्रीलंका ने एशिया कप का खिताब 6वीं बार अपने नाम किया। श्रीलंका ने पाकिस्तान को फाइनल में 23 रनों से हराया। अब सभी टीमों की नजरें अगले महीने होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप पर होंगी। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से भी ये टूर्नामेंट अहम रहा। भारत एशिया कप नहीं जीत पाया लेकिन अच्छी बात रही कि विराट कोहली ने फॉर्म में वापसी कर ली। अन्य टीमों के कुछ खिलाड़ियों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया। ये खिलाड़ी टी-20 वर्ल्ड कप में अपनी टीम के लिए मैच विनर साबित हो सकते हैं। इन खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन कर सभी का दिल जीत लिया और अपनी टीम को भी आगे बढ़ाया। आइए आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं।
1) विराट कोहली

कोहली पिछले कुछ समय से फॉर्म में नहीं थे। उनकी आलोचना हो रही थी। एशिया कप में कोहली ने अपने आलोचकों का मुंह बंद कर दिया। उन्होंने इस टूर्नामेंट में दो अर्धशतक और एक शतक लगाया। विराट ने 5 पारियों में 276 रन बनाए। उनकी औसत 92 की रही। टी-20 वर्ल्ड कप के लिहाज से विराट का ये प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम इंडिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में वो मैच विनर साबित हो सकते हैं।
https://twitter.com/hashtag/STARZPLAY?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

2) मोहम्मद रिजवान


रिजवान के लिए भी एशिया कप शानदार रहा। पाकिस्तान फाइनल में श्रीलंका से हार गई लेकिन इस मुकाबले में भी रिजवान ने अर्धशतक लगाया था। इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन रिजवान ने बनाए। पाकिस्तान को अपने अकेले के दम पर रिजवान ने कई मुकाबले जिताए। रिजवान ने 6 पारियों में 56.20 की औसत से 281 रन इस टूर्नामेंट में बनाए। पाकिस्तान के लिए टी-20 वर्ल्ड कप में रिजवान मैच विनर साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने और विकेट लेने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

https://twitter.com/hashtag/AsiaCup?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


3) वानिन्दु हसरंगा


हसरंगा इस बार श्रीलंका के लिए एक ऑलराउंडर बनकर सामने आए। पहले उन्होंने सिर्फ गेंदबाजी से अपना जलवा दिखाया था लेकिन एशिया कप में तो बल्ले से बवाल उन्होंने मचाया। एशिया कप के मैन ऑफ द टूर्नामेंट हसरंगा को चुना गया। हसरंगा ने 6 मैचों में 9 विकेट लिए। फाइनल मुकाबले में भी हसरंगा ने अहम मौके पर तीन विकेट लेकर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी। टी-20 वर्ल्ड कप में वो अन्य टीमों के लिए खतरा बन सकते हैं।

यह भी पढ़ें

Asia Cup 2022 के फाइनल में पाकिस्तान की हार की जिम्मेदारी शादाब खान ने ली

https://twitter.com/OfficialSLC?ref_src=twsrc%5Etfw

Home / Sports / Cricket News / 3 खिलाड़ी जिन्होंने Asia Cup में अपना दबदबा बनाया, T20 WC में भी अपनी टीम के लिए बनेंगे मैच विनर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो