script3TC Solidarity Cup : Ab De villiers के धमाके से Team Eagles ने जमाया खिताब पर कब्जा | 3TC Solidarity Cup Eagles capture title with bang of Ab de villiers | Patrika News

3TC Solidarity Cup : Ab De villiers के धमाके से Team Eagles ने जमाया खिताब पर कब्जा

Published: Jul 18, 2020 11:22:00 pm

Submitted by:

Mazkoor

Ab De villiers ने Cricket South Africa की ओर से कराए गए अधिकृत टूर्नामेंट में Eagles टीम की कप्तानी करते हुए 24 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली।

bang of Ab de villiers

bang of Ab de villiers

सेंचुरियन : एबी डिविलियर्स (Ab De villiers) दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं, यह उन्होंने एक बार फिर साबित किया। 2018 में उन्होंने जब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (Retire From International Cricket) लिया था, तब वह क्रिकेट के शीर्ष पर थे और अब भी उसी फॉर्म और लय में हैं, यह बात उन्होंने एक बार फिर साबित की। डिविलियर्स ने अपनी विस्फोटक पारी के दम पर यहां सुपर स्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए 3टीसी सॉलिडेरिटी कप (3TC Solidarity Cup) में शनिवार को अपनी टीम ईगल्स (Eagles) को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई।

दिखाया जबरदस्त फॉर्म

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की कोशिशों में जुटे डिविलियर्स ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (Cricket South Africa) की ओर से कराये जा रहे अधिकृत टूर्नामेंट में ईगल्स टीम की कप्तानी करते हुए महज 21 गेंदों पर अर्धशतक पूरा किया और 24 गेंदों में 61 रनों की तूफानी पारी खेली। यह डिविलियर्स की बल्लेबाजी का ही नतीजा था कि ईगल्स ने 12 ओवर में 160 रन बनाए। पहले हाफ में ईगल्स की प्रतिद्वंद्वी टीम काइट्स (Kites) और किंग फिशर्स (King Fishers) ने क्रमश: एक विकेट के नुकसान पर 58 और दो विकेट पर 56 रन बनाए। इस तरह किंग फिशर्स की टीम पहले हाफ से ही बाहर हो गई। दूसरा हाफ ईगल्स और काइट्स के बीच खेला गया।

मार्करम ने भी दिखाया फॉर्म

पहले हाफ में सर्वाधिक रन बनाने के कारण डीविलियर्स की टीम ने दूसरे दौर में पहले बल्लेबाजी की और तीन विकेट के नुकसान पर 94 रन बनाए। इस तरह से 12 ओवर में ईगल्स का कुल स्कोर चार विकेट के नुकसान पर 160 रन हो गया। एडेन मार्करम (Aiden Markram) ने भी शानदार 70 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी काइट्स की टीम कुल 12 ओवर में तीन विकेट पर 138 रन ही बना पाई।

इस तरह ईगल्स की टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। वहीं काइट्स को सिल्वर मेडल मिला तो किंगफिशर्स की टीम को ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो