scriptAFG vs BAN: अफगानिस्‍तान ने रचा इतिहास, बांग्‍लादेश को 8 रन से रौंदकर पहली बार किया ये बड़ा कमाल | afg vs ban t20 world cup 2024 super 8 match afghanistan beat bangladesh by 8 runs and enter first time in world cup semi final | Patrika News
क्रिकेट

AFG vs BAN: अफगानिस्‍तान ने रचा इतिहास, बांग्‍लादेश को 8 रन से रौंदकर पहली बार किया ये बड़ा कमाल

AFG vs BAN: T20 World Cup 2024 में आज अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच सुपर-8 का अंतिम मैच खेला गया। अफगानिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 116 रन का लक्ष्‍य रखा है। बारिश बाधित इस मैच में बांग्‍लादेश की टीम 105 रन पर सिमट गई और अफगानिस्‍तान ने इतिहास रचते हुए पहली बार आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 10:43 am

lokesh verma

AFG vs BAN
AFG vs BAN: टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में आज 25 जून को अफगानिस्‍तान और बांग्‍लादेश के बीच अंतिम मैच खेला गया। अफगानिस्‍तान के कप्‍तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। अफगानी टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 115 रन बनाए। बांग्‍लादेश की बल्‍लेबाजी के दौरान कई बार बारिश ने बाधा डाली तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत बांग्‍लादेश को 19 ओवर में 114 रन का लक्ष्‍य मिला। इसके जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रन पर सिमट गई। इस तरह अफगानिस्‍तान ने 8 रन से जीत दर्ज की और इतिहास रचते हुए पहली बार आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। अब अफगानिस्‍तान का सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से सामना होगा।

रहमानुल्‍लाह ने जड़ा अर्धशतक

टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी अफगानिस्‍तान को अच्‍छी, लेकिन धीमी शुरुआत मिली। अफगानी टीम मैच के दौरान रनों के लिए तरसती नजर आई और अंत में स्‍कोर बोर्ड पर 5 के नुकसान 115 रन बनाए। अफगानिस्‍तान के लिए रहमानुल्‍लाह ने 55 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्‍के की मदद से 43 रन की पारी खेली। वहीं, बांग्‍लादेश के लिए रिशाद हुसैन ने तीन विकेट चटकाए।

बांग्‍लादेश की टीम 105 रन पर सिमटी

वहीं, बांग्‍लादेश की बल्‍लेबाजी के दौरान कई बार बारिश ने बाधा डाली तो डकवर्थ लुईस नियम के तहत बांग्‍लादेश को 19 ओवर में 114 रन का लक्ष्‍य मिला। इसके जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 17.5 ओवर में 105 रन पर सिमट गई। इस तरह अफगानिस्‍तान ने 8 रन से जीत दर्ज की और इतिहास रचते हुए पहली बार आईसीसी इवेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई है। अब अफगानिस्‍तान का सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका से सामना होगा।

बांग्लादेश 12.1 ओवर में हासिल करती लक्ष्‍य तो पहुंच जाती सेमीफाइनल में

बांग्लादेश की टीम अगर 12.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लेती तो वह सेमीफाइनल में जगह बना सकती थे। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया और अफगानिस्‍तान दोनों ही टूर्नामेंट से बाहर हो जाते।

Hindi News/ Sports / Cricket News / AFG vs BAN: अफगानिस्‍तान ने रचा इतिहास, बांग्‍लादेश को 8 रन से रौंदकर पहली बार किया ये बड़ा कमाल

ट्रेंडिंग वीडियो