scriptT20 World Cup 2024 के सुपर-8 से पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका, स्टार स्पिनर हुआ टूर्नामेंट से बाहर | afghanistan cricket team big blow before T20 World Cup Super-8 star spinner mujeeb ur rehman ruled out of the tournament | Patrika News
क्रिकेट

T20 World Cup 2024 के सुपर-8 से पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका, स्टार स्पिनर हुआ टूर्नामेंट से बाहर

T20 World Cup 2024 में अब तक दमदार प्रदर्शन करने वाली अफगानिस्तान की टीम को बड़ा झटका लगा है। अफगानिस्‍तान के स्‍टार स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान उंगली में चोट के चलते टूर्नमेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह हजरतुल्‍लहा जजई को टीम में शामिल किया गया है।

नई दिल्लीJun 15, 2024 / 11:52 am

lokesh verma

T20 World Cup 2024
T20 World Cup 2024 में अब तक अफगानिस्‍तान की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। वह अपने तीन में से तीन मैच जीतकर विजय के रथ पर सवार है और न्‍यूजीलैंड जैसी दिग्‍गज टीम को पछाड़ते हुए टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर-8 के लिए भी क्‍वालीफाई कर चुकी है। अब ग्रुप चरण में उसे सिर्फ वेस्‍टइंडीज के खिलाफ एक मैच खेलना है, जिसे वह हारे या जीते सुपर-8 में उसकी स्थिति पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। लेकिन, इसी बीच अफगानिस्तान की टीम को एक बड़ा झटका लगा है। अफगानिस्‍तान के स्‍टार स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान उंगली में चोट के चलते टूर्नमेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह हजरतुल्‍लहा जजई को टीम में शामिल किया गया है।

मुजीब चोट के कारण हुए बाहर

बता दें कि अफगानिस्‍तान के युवा स्‍टार ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान टी20 क्रिकेट में टीम का अहम हिस्सा रहे हैं। लेकिन, टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर-8 राउंड से पहले उनकी उगली में लगी चोट लग गई और इस वजह से उन्हें पूरे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। मुजीब ने अफगानिस्‍तान के लिए अब तक 46 टी20 इंटरनेशनल में सिर्फ 6.35 की इकॉनमी से 59 विकेट चटकाए हैं।

अफगानिस्‍तान टीम में जजई की एंट्री

मुजीब उर रहमान के रिप्‍लेसमेंट के तौर अफगानिस्‍तान टीम में अनुभवी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई को शामिल कर लिया गया है। राशिद खान की अगुवाई वाली अफगानी टीम ने बल्लेबाजी क्रम में गहराई लाने के लिए जजई को जगह दी है। हजरतुल्लाह जजई बाएं हाथ से विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।
यह भी पढ़ें

सांस रोक देने वाले मुकाबले महज 1 रन से जीता दक्षिण अफ्रीका, दूसरा बड़ा उलटफेर करने से चूका नेपाल

अफगानिस्तान टीम का मौजूदा स्क्वॉड

राशिद खान (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, अजमतुल्लाह उमरजई, मोहम्मद इशाक, मोहम्मद नबी, गुलबदीन नायब, करीम जनत, नूर अहमद, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, नांग्याल खरोती, फरीद अहमद मलिक, हजरतुल्लाह ज़ज़ई।

Hindi News/ Sports / Cricket News / T20 World Cup 2024 के सुपर-8 से पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका, स्टार स्पिनर हुआ टूर्नामेंट से बाहर

ट्रेंडिंग वीडियो