scriptश्रीलंका जाने के लिए सड़क मार्ग से पाकिस्तान पहुंचेगी अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम | Afghanistan cricket team might travel to Sri Lanka via Pakistan, Dubai | Patrika News
क्रिकेट

श्रीलंका जाने के लिए सड़क मार्ग से पाकिस्तान पहुंचेगी अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद हालात बिगड़े हुए हैं। इस बीच श्रीलंका जाने के लिए अफगानिस्तान की टीम सड़क मार्ग से पाकिस्तान पहुंचेगी।

नई दिल्लीAug 22, 2021 / 12:35 am

भूप सिंह

afranistan_cricket_team.jpg

 

अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम इस्लामाबाद से संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के लिए उड़ान भरेगी, जिसके लिए उसने पाकिस्तान तक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया है। टीम को कोलंबो में सीरीज खेलने से पहले इस्लामाबाद से यूएई पहुंचना है, जिसके लिए वह रविवार को सड़क मार्ग से पाकिस्तान की यात्रा करेगी। राशिद खान की अगुवाई वाली टीम को 3 सितंबर से श्रीलंका में पाकिस्तान के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने हैं। सभी मैच कोलंबो से 238 किमी दूर हंबनटोटा में खेले जाने हैं।

पाकिस्तान से यूएई की उड़ान भरेगी अफगानिस्तान की टीम
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अफगानिस्तान के सभी खिलाड़ियों को वीजा मिल गया है और वे तुर्कहम सीमा से पाकिस्तान में प्रवेश करेंगे, जो दोनों देशों के बीच प्रवेश की सबसे व्यस्त बंदरगाह है। तुर्कहम सीमा पार अफगानिस्तान के नंगरहार प्रांत को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से जोड़ता है। तुर्कहम सीमा के माध्यम से काबुल से पेशावर तक की ड्राइव साढ़े तीन घंटे लंबी है। टीम पेशावर से इस्लामाबाद और वहां से यूएई के लिए उड़ान भरेगी। इसके बाद अफगानिस्तान की टीम यूएई से कोलंबो के लिए उड़ान भरेगी।

यह खबर भी पढ़ें:—IND vs ENG : तीसरे टेस्ट में कपिल देव को पीछे छोड़ सकते हैं रोहित शर्मा, एक सिक्स लगाते ही बना देंगे रिकॉर्ड

तालिबान के कब्जे के बाद भी क्रिकेट जारी
अफगानिस्तान में इस महीने शासन में अचानक बदलाव देखा गया, जब तालिबान ने राष्ट्रपति अशरफ गनी के भाग जाने और निर्वासन में जाने के साथ देश पर कब्जा कर लिया। हालांकि अफगानिस्तान में कायम अस्थिरता और अशांति के बीच शापेजा क्रिकेट लीग के आठवें संस्करण के रूप में बिना किसी बाधा के खेल आगे बढ़ने की संभावना है। इंडियन प्रीमियर लीग, बिग बैश लीग और पाकिस्तान सुपर लीग की तर्ज पर फ्रेंचाइजी-आधारित टी 20 टूर्नामेंट काबुल क्रिकेट स्टेडियम में 10 सितंबर से 25 सितंबर तक आयोजित किया जाना है।

Home / Sports / Cricket News / श्रीलंका जाने के लिए सड़क मार्ग से पाकिस्तान पहुंचेगी अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो