scriptSL VS WI: मौत के मुंह से वापस आए इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने किया अजूबा, अपने दम पर जिताया मैच | Patrika News

SL VS WI: मौत के मुंह से वापस आए इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने किया अजूबा, अपने दम पर जिताया मैच

Published: Jun 27, 2018 01:46:39 pm

Submitted by:

Akashdeep Singh

SRI LANKA VS WEST INDIES TEST; श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 4 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है, श्रीलंका बारबाडोस में टेस्ट मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम भी बन गई है।

kusal parera

SL VS WI: मौत के मुंह से वापस आए इस श्रीलंकाई खिलाड़ी ने किया अजूबा, अपने दम पर जिताया मैच

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज को तीसरे टेस्ट मैच में चार विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबरी कर ली है। श्रीलंका ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 81 रन बना लिए थे और उसे जीत के लिए 63 रनों की दरकरा थी, जिसे उसने चौथे दिन हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल की थी और दूसरा मैच दोनों टीमों के बीच ड्रॉ हुआ था। ऐसे में तीसरे टेस्ट मैच को जीतकर श्रीलंका ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया। श्रीलंका बारबाडोस में टेस्ट मैच जीतने वाली पहली एशियाई टीम है। मैच में फील्डिंग के दौरान चोटिल हुए कुशल परेरा ने मैच में वापसी करके टीम के लिए जिताऊ पारी खेली।

श्रीलंका ने दर्ज की बराबरी की जीत
चौथे दिन अपनी दूसरी पारी खेलने उतरे श्रीलंका को तीसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज दिलरुवान परेरा (नाबाद 23) और कुसल मेंडिस (25) एक भी रन नहीं जोड़ पाए थे और 81 के ही स्कोर पर जेसन होल्डर ने मेंडिस को पवेलियन भेजकर टीम को दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद, दिलरुवान ने कुसल परेरा (नाबाद 28) के साथ मिलकर बिना कोई और विकेट गंवाए 63 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। वेस्टइंडीज के लिए इस पारी में होल्डर ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए, वहीं केमार रोच ने एक विकेट हासिल किया।

मैच के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए थे परेरा
कुसल परेरा बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे, दिलरुवान परेरा की गेंद को गेब्रियल ने हवा में उठा के लॉन्ग-ऑन की ओर मारा कुसल गेंद कैच करने के चक्कर में बाउंड्री के पार चले गए और होर्डिंग से जा भिड़े। फील्डर का चेहरा और पसली होर्डिंग से जोर से टकराई। चोट इतनी अधिक आयी कि वह मिनटों तक हिल भी नहीं सके। इसके बाद सपोर्ट स्टाफ आया और उनको तुरंत मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया। इसके बाद एम्बुलेंस बुलाई गई और उनको स्ट्रेचर पर लादकर ले जाना पड़ा। श्रीलंका क्रिकेट ने ट्विटर पर जानकारी दी है कि वह अब खतरे से बाहर हैं।
https://twitter.com/faisalyorker/status/1011455369242030080?ref_src=twsrc%5Etfw

खेली मैच जिताऊ पारी
कुसल परेरा सलामी बल्लेबाज हैं लेकिन चोट के चलते वह पहले नंबर पर बल्लेबाजी करने नहीं आ सके, इस कारण वह खेल के आखिरी दिन 6 विकेट गिरने के बाद बल्लेबाजी करने आए। श्रीलंका की टीम ने 81 रनों पर 6 विकेट खो दिए थे। टीम को 63 रनों की दरकार थी ऐसे में परेरा ने 43 गेंदों का सामना करके दो चौकों की मदद से 28 रन बनाए और दिलरुवान परेरा के साथ मैच जिताऊ साझेदारी की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो