scriptAjinkya rahane to virat kohli these are the current Indian batsman to score most against england in ODI | ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ ODI में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 मौजूदा भारतीय बल्लेबाज | Patrika News

ENG vs IND: इंग्लैंड के खिलाफ ODI में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 मौजूदा भारतीय बल्लेबाज

ENG vs IND: इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाली इस सीरीज से पहले 5 ऐसे बल्लेबाजों पर नज़र डालते हैं, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाए हैं और वे अबयक रिटायर नहीं हुए हैं। इस लिस्ट में विरत कोहली, रोहित शर्मा से लेकर अजिंक्य रहाणे तक कई दिग्गज शामिल हैं।

नई दिल्ली

Updated: July 12, 2022 03:09:02 pm

Most Run by Indians against England: इंग्लैंड और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला आज लंदन के द ओवल मैदान में खेला जाएगा। इस मैच में भारत अपने टी20 सीरीज के फॉर्म को जारी रखते हुए विजयी शुरुआत करना चाहेगा। इंग्लैंड में जब भी भारतीय टीम ने वनडे सीरीज खेली है दोनों देशों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली है। इस सीरीज में भी ऐसा ही कुछ होने की उम्मीद है। तो आइए इस सीरीज से पहले उन भारतीय बल्लेबाजों पर नज़र डालते हैं। जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं।

odi.jpg
इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज।
vkk.png


विराट कोहली -

किसी भी देश के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की जब भी बात होगी पूर्व कप्तान विराट कोहली का नाम जरूर आयेगा। कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ अबतक 33 मैच खेले हैं। इस दौरान तीन शतक और नौ अर्द्धशतक की मदद से उन्होंने 1307 रन बनाए हैं। विराट हाल के दिनों में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है, लेकिन फिर भी भारत की सभी प्रारूपों में आगे की योजना का एक बड़ा हिस्सा हैं। इंग्लैंड के खिलाफ उनके नाम तीन डक भी हैं।

rohit_odi.png


रोहित शर्मा -

इस लिस्ट में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का नाम दूसरे नंबर पर है। शर्मा ने 16 मैचों में 544 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने दो शतक भी लगाए हैं। रोहित ने शायद इंग्लैंड के खिलाफ अन्य देशों के मुकाबले उतने मैच नहीं खेले हैं, यही वजह है कि टीम के खिलाफ उनके आंकड़े काफी औसत दर्जे के हैं। लेकिन इस सीरीज में रोहित के पास कुछ बड़ा करने का मौका है।


यह भी पढ़ें

मोहम्मद शामी की वापसी तय, अर्शदीप सिंह करेंगे डेब्यू, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

dhawan.png


शिखर धवन –

इस लिस्ट में तीसरा नाम गब्बर का है। धवन ने 15 मैचों में 526 रन बनाए हैं। इस सीरीज में भी वह भारतीय टीम का हिस्सा हैं। धवन 150 दिनों के बाद वनडे टीम में वापसी कर रहे हैं। ऐसे में धवन के पास टीम में अपनी जगह पक्की करने का अच्छा मौका है।

rahane.png


अजिंक्य रहाणे -

इस लिस्ट में चौथा नाम सबसे चौंकाने वाला है। यह नाम अजिंक्य रहाणे का है। रहाणे वर्तमान भारत की सफेद गेंद वाली टीम का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन जितना भी क्रिकेट उन्होंने खेला उसमें शानदार प्रदर्शन किया। 20 मैचों में रहाणे ने 690 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 1 शतक और तीन अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

ravindta.png


रवींद्र जडेजा-

इस लिस्ट में आखिरी नाम रवींद्र जडेजा का है, जडेजा ने 22 मैचों में 465 रन बनाए हैं और इस दौरान 87 रन उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर रहा है। जडेजा ने इंग्लैंड के खिलाफ तीन अर्द्धशतक भी लगाए हैं। जडेजा इस समय तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम का अहम हिस्सा हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

Vice President Election 2022 Live Updates : उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग जारी , PM मोदी ने किया मतदानअमित शाह के बयान के बाद प्रियंका गांधी का पलटवार, कहा- यह भगवान राम का अपमानMaharashtra Politics: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार को लेकर बड़ी खबर, जानें CM एकनाथ शिंदे ने क्या दिया बयानअरविंद केजरीवाल का आज से 2 दिवसीय गुजरात दौरा, कर सकते है ये बड़ी घोषणादिल्ली में शराब पर नहीं मिलेगा डिस्काउंट, जानिए कब से लागू हो रहा नया नियमजम्मू-कश्मीरः उधमपुर में खाई में गिरी बस, 8 छात्र घायलCWG 2022: दीपक पूनिया ने पाकिस्तानी पहलवान को पटक कर जीता गोल्ड, भारत को दिलाया यादगार सोनाकर्नाटक की राजनीति: राहुल गांधी के इशारे पर सिद्धू से गले मिले शिवकुमार मगर...
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.