scriptEngland vs India 1st ODI playing 11 Mohammad shami and Ardhdeep singh dream 11 team prediction | ENG vs IND: मोहम्मद शामी की वापसी तय, अर्शदीप सिंह करेंगे डेब्यू, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11 | Patrika News

ENG vs IND: मोहम्मद शामी की वापसी तय, अर्शदीप सिंह करेंगे डेब्यू, ऐसी होगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11

ENG vs IND dream 11: वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लंदन के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक शाम 5.30 बजे खेला जाएगा। ये एक डे-नाइट मैच होगा। इस मैच में भारतीय टीम अपने टी20 के शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए पहले ही मैच में इंग्लैंड को मात देना चाहेगा। वहीं दिग्गज वनडे खिलाड़ी से लैस इंग्लैंड भारत को कड़ी चुनौती देंगे।

नई दिल्ली

Updated: July 12, 2022 09:49:12 am

England vs India, IND vs ENG 1st ODI Playing 11: इंग्लैंड और भारत के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुक़ाबला आज केनिंग्सटन के द ओवल मैदान में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 5.30 बजे से खेला जाएगा। इस डे-नाइट मैच इंग्लैंड के सभी सीनियर खिलाड़ी वापसी कर रहे हैं। ऐसे में यह मुक़ाबला टक्कर का होगा। इंग्लैंड टीम में जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय जैसे तमाम दिग्गज वनडे खिलाड़ी मौजूद हैं जो कि भारत को कड़ी चुनौती देंगे।

cric.png
इंग्लैंड और भारत के बीच यह मुक़ाबला शाम 5.30 बजे से खेला जाएगा।

वहीं भारत को इस मैच से पहले एक झटका लगा है। टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली चोटिल हो गए हैं और उनका इस मैच में खेलना संदिग्ध है। कोहली की चोट के बारे में अब तक कोई आधिकारिक घोषणा या अपडेट नहीं आया है। लेकिन मेय रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय टीम मानेजमेंट उन्हें पहले मैच में ब्रेक दे सकता है।

यह भी पढ़ें

चोट के चलते पहले ODI से बाहर हो सकते हैं विराट कोहली

भारत के लिए एक अच्छी बात यह है कि टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शामी इस मैच में वापसी कर रहे हैं। ऐसे में लंबे समय के बाद वनडे में शामी और जसप्रीत बुमराह एक साथ गेंदबाजी करते दिखेंगे। इसके अलावा पहले टी20 मुक़ाबले में शानदार गेंदबाजी करने वाले युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को आज डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

भारत और इंग्‍लैंड के बीच अब तक कुल 103 वनडे मैच खेले गए हैं। भारतीय टीम ने 55 मैचों में जीत दर्ज की है जबकि 43 मुकाबलों में इंग्‍लैंड विजेता बना है। तीन मैचों के नतीजे नहीं निकले जबकि दो मुकाबले ड्रॉ पर खत्‍म हुए।

यह भी पढ़ें

न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर बैरी सिंक्लेयर का 85 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

आखिरी बार भारत और इंग्‍लैंड के बीच पुणे में 28 मार्च 2021 को वनडे मैच खेला गया था, जिसमें भारत ने इंग्‍लैंड को सात विकेट से मात दी थी। दोनों देशों के बीच पिछले पांच वनडे मैचों के नतीजों पर गौर करें तो इंग्‍लैंड ने तीन जबकि भारत ने दो मैच जीते हैं।

ड्रीम 11 - जॉनी बेयरस्टो (कप्तान) ,शिखर धवन, जोस बटलर, मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, डेविड विली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल।

संभावित प्लेइंग-11
भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), बेन स्टोक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मोईन अली, सैम करन, डेविड विली, मैथ्यू पार्किंसन और रीस टॉपली।

दोनों स्क्वॉड
इंग्लैंड: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, हैरी ब्रुक, ब्रायडन कार्स, सैम करन, लियाम लिविंगस्टोन, क्रेग ओवरटन, मैथ्यू पार्किंसन, जो रूट, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉप्ली, डेविड विली।

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ईशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Independence Day 2022: भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर इन देशों ने दी बधाईयां और कही ये बातसिंगर राहुल जैन पर कॉस्ट्यूम स्टाइलिस्ट के साथ रेप का आरोप, मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआरशख्स के मोबाइल पर गर्लफ्रेंड ने भेजा संदिग्ध मैसेज, 6 घंटे लेट हुई इंडिगो की फ्लाइट, जाने क्या है पूरा मामलासिर्फ 'हर घर' ही नहीं, 'स्पेस' में भी लहराया 'तिरंगा', एस्ट्रोनॉट राजा चारी ने अंतरिक्ष स्टेशन पर लहराते झंडे की शेयर की तस्वीरबिहार : नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, 20 लाख युवाओं को देंगे नौकरी और रोजगारIndependence Day 2022 : अगले 25 सालों का क्या है प्लान, पीएम मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातेंस्वतंत्रता दिवस के मौके पर लेह पहुंचे मनोज तिवारी और निरहुआ, जवानों को परोसा खानाIndependence Day 2022: लाल किले पर बना नया रिकार्ड, पहली बार मेड इन इंडिया तोप ने दी सलामी, जानें इसके बारे में
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.