क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब यह काम करते दिखेंगे एलिस्टर कुक

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद अब यह काम करते दिखेंगे एलिस्टर कुक

Prabhanshu Ranjan | Publish: Sep, 09 2018 07:53:07 PM (IST) क्रिकेट

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज अपने क्रिकेट करियर का अंतिम अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल रहे है। क्रिकेट को अलविदा कहने के बाद कुक कमेंट्री करते दिख सकते है।

नई दिल्ली। इंग्लैंड की ओर से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दिग्गज बल्लेबाज एलिस्टर कुक इस समय अपने क्रिकेट करियर की आखिरी पारी खेल रहे हैं। भारत के खिलाफ जारी पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती चार मैचों में लचर प्रदर्शन करने वाले कुक ने अंतिम टेस्ट के बाद अपने संन्यास का ऐलान कर दिया था। लंदन में खेले जा रहे इस अंतिम टेस्ट मैच की पहली पारी में एलिस्टर कुक ने 71 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। जारी मैच में इस समय इंग्लैंड की दूसरी पारी का आगाज हो चुका है। कुक साथी सलामी बल्लेबाज कीटन जेनिंग्स के साथ क्रीज पर खेल रहे है।

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कुक क्या करेंगे? यह सवाल उनके प्रशंसकों के मन में थी। इस सवाल का जवाब मिल गया है। क्रिकेट की विश्वसनीय खबर देने वाली वेबसाइट ईएसपीएन की एक रिपोर्ट के अनुसार कुक क्रिकेट छोड़ने के बाद कमेंट्री करते नजर आ सकते है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक अपने संन्यास के बाद कमेंट्री बॉक्स में हाथ आजमाने के बारे में सोच रहे हैं। वेबसाइट 'ईएसपीएन' की रिपोर्ट के अनुसार, कुक भारत के खिलाफ जारी पाचवें टेस्ट मैच के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट जगत से संन्यास ले लेंगे।

ऐसा माना जा रहा है कि कमेंट्री बॉक्स में शामिल होने के लिए कुक टॉकस्पोर्ट्स के साथ चर्चा कर रहे हैं। ऐसे में वह अगले साल की शुरुआत में कैरीबिया में इंग्लैंड दौरे पर कमेंट्री करते नजर आ सकते हैं।

टॉकस्पोर्ट्स ने 2018-19 सीजन में श्रीलंका और कैरीबिया में होने वाली इंग्लैंड सीरीज के ऑडियो प्रसारण अधिकार हासिल कर रखे हैं। ऐसा भी माना जा रहा है कि उसे 2019-20 सीजन के लिए दक्षिण अफ्रीका में होने वाले इंग्लैंड दौरे के अधिकार भी मिल सकते हैं। कमेंट्री बॉक्स में कुक के शामिल होने के बारे में कोई फैसला अभी नहीं लिया गया है।

Ad Block is Banned