scriptENG vs WI : एंडरसन के नाम एक और कीर्तिमान, इस मामले में की दिग्गज इयान बॉथम की बराबरी | Anderson level the record of Ian Botham of most 5 wicket hall for Eng | Patrika News

ENG vs WI : एंडरसन के नाम एक और कीर्तिमान, इस मामले में की दिग्गज इयान बॉथम की बराबरी

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2019 12:15:25 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

जेम्स एंडरसन ने गुरुवार को यहां वेस्टइंडीज के साथ जारी पहले टेस्ट मैच में एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली है। वह अपने देश के लिए एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम के बराबर पहुंच गए हैं।

Anderson

ENG vs WI : एंडरसन के नाम एक और कीर्तिमान, इस मामले में की दिग्गज इयान बॉथम की बराबरी

नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने गुरुवार को यहां वेस्टइंडीज के साथ जारी पहले टेस्ट मैच में एक और उपलब्धि अपने नाम दर्ज कर ली है। वह अपने देश के लिए एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी इयान बॉथम के बराबर पहुंच गए हैं।

बाथम ने 102 मैचों में 27 बार एक पारी में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए थे। एंडरसन ने 146 मैचों में उनके इस रिकार्ड की बराबरी कर ली है। एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को मेजबान टीम की पहली पारी में अल्जारी जोसेफ को आउट कर यह रिकार्ड अपने नाम किया। एंडरसन ने पहली पारी में कुल पांच विकेट लिए। उनके अलावा बेन स्टोक्स ने चार विकेट लिए। इन दोनों के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 289 रनों पर सीमित कर दिया।

वेस्टइंडीज के लिए शिमरोन हेटमेर (81) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। शिमरोन के अलावा शाई होप (57), रॉस्टन चेस (54) क्रैग ब्राथवेट (40) और जॉन कैम्बबेल (44) ने अच्छी पारी खेली। ब्राथवेट और कैम्बबेल ने अच्छी शुरुआत दी। दोनों ने पहले विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी की, लेकिन इस साझेदारी को मोइन अली ने जमने नहीं दिया और उन्होंने जॉन को आउट कर मेजबान टीम को दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद, शाई होप (57) ने ब्राथवैट के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 73 रन जोड़े और टीम को 126 के स्कोर तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर स्टोक्स ने ब्राथवैट को जोए रूट के हाथों कैच आउट करा पवेलियन की राह दिखाई। इस पारी में इंग्लैंड के लिए एंडरसन ने सबसे अधिक पांच विकेट लिए। स्टोक्स ने चार विकेट हासिल किए, वहीं मोइन अली को एक सफलता हाथ लगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो