एशिया कप: भारतीय अंडर-19 टीम घोषित, पवन शाह कप्तान- अर्जुन तेंदुलकर को नहीं मिली जगह

एशिया कप: भारतीय अंडर-19 टीम घोषित, पवन शाह कप्तान- अर्जुन तेंदुलकर को नहीं मिली जगह

Akashdeep Singh | Updated: 29 Aug 2018, 08:24:41 AM (IST) क्रिकेट

एशिया कप 2018 के लिए BCCI की जूनियर चयन समिति ने अंडर-19 टीम की घोषणा कर दी है।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( बीसीसीआई ) की जूनियर चयन समिति ने अगले माह बांग्लादेश में होने वाले एशिया कप के लिए मंगलवार को 15 सदस्यीय अंडर-19 टीम की घोषणा कर दी। बांग्लादेश की राजधानी ढाका में 29 सितंबर से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए जूनियर चयन समिति ने यहां अपनी बैठक में टीम का चयन किया। बीसीसीआई ने तीन टीमों का ऐलान किया है और तीनों ही टीम में अर्जुन तेंदुलकर को जगह नहीं मिली है।


पवन शाह होंगे कप्तान-
पवन शाह को इस टूर्नामेंट के लिए टीम का कप्तान बनाया गया है जबकि अनुज रावत और प्रब सिमरन सिंह के रूप में टीम में दो-दो विकेटकीपर होंगे। चयनकर्ताओं ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को टीम में शामिल नहीं किया है। वह श्रीलंका दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा थे। चयनकर्ताओं ने एशिया कप के अलावा लखनऊ में 12 सितंबर से शुरू होने वाली चतुष्कोणीय वनडे सीरीज के लिए भी इंडिया-ए और इंडिया-बी टीम का चयन किया है। अर्जुन तेंदुलकर चतुष्कोणीय सीरीज के लिए भी टीम में जगह बनाने में विफल रहे हैं।


एशिया कप SCHEDULE-
इंडिया-ए 12 सितंबर को अफगानिस्तान-ए के साथ पहला मैच खेलेगी। इसी दिन इंडिया-बी का सामना नेपाल अंडर-19 टीम से होगा। 14 सितंबर को इंडिया-ए नेपाल और इंडिया-बी अफगानिस्तान से भिड़ेगी।

 

एशिया कप के लिए भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम :- पवन शाह (कप्तान), देवदत्त पडिकल, यश्वस्वी जयसवाल, अनुज रावत (विकेटकीपर), यश राठौड़, आयुष बदौनी, नेहाल वधेड़ा, प्रब सिमरन सिंह (विकेटकीपर), सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, अजय देव गौड़, यातिन मांगवानी, मोहित जांगड़ा, समीर चौधरी, राजेश मोहंती।

चतुष्कोणीय सीरीज के लिए इंडिया अंडर-19-ए :- पवन शाह (कप्तान), देवदत्त पडिकल, यश्वस्वी जयसवाल, अनुज रावत (विकेटकीपर), प्रब सिमरन सिंह (विकेटकीपर), यश राठौड़, अयुष बदौनी, नेहाल वधेड़ा, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, अजय देव गौड़, यातिन मांगवानी, मोहित जांगड़ा, समीर चौधरी, राजेश मोहंती।

इंडिया अंडर-19-बी :- वेदांत मुरकर (कप्तान एवं विकेटकीपर), ठाकुर तिलक वर्मा, कामरान इकबाल, वामसी कृष्णा, प्रदोष रंजन पॉल, रिषभ चौहान, सिद्धांत राणा, सयन कुमार विश्वास (विकेटकीपर), शुभंग हेगडे, रिज्वी समीर, पंकज यादव, आकाश सिंह, अशोक संधु, अयुष सिंह, नीतीश रेड्डी, साबिर खान, साहिल राज, राजवर्धन हेंगेड़कर।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned