scriptकोरोना की वजह से इस साल भी नहीं खेला जाएगा एशिया कप, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि | Asia cup 2021 called off due to covid 19 situation in Sri Lanka | Patrika News

कोरोना की वजह से इस साल भी नहीं खेला जाएगा एशिया कप, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि

locationनई दिल्लीPublished: May 20, 2021 12:51:13 pm

Submitted by:

Mahendra Yadav

श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी एश्ले डी सिल्वा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए इस साल जून में होने वाले टूर्नामेंट को कराना संभव नहीं है।

asia_cup.png
कोरोना वायरस की वजह से खेल जगत को काफी नुकसान हो रहा है। कोरोना की वजह से खेल से जुड़े कई कार्यक्रम रद्द हो रहे हैं। हाल ही आईपीएल 2021 को भी बीच में स्थगित करना पड़ा। कोरोना की वजह से क्रिकेट को काफी नुकसान हो रहा है। इस साल जून में श्रीलंका में होने वाले एशिया कप टी20 टूर्नामेंट को कोरोना वायरस के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी एश्ले डी सिल्वा ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए इस साल जून में होने वाले टूर्नामेंट को कराना संभव नहीं है।
सितबंर में होना था टूर्नामेंट
बता दें कि इस टूर्नामेंट को सितंबर 2020 में होना था, जिसे कोरोना के कारण बाद में जून 2021 में कराने का फैसला किया गया था। हालांकि कोरोना की रफ्तार को देखते हुए इस टूर्नामेंट पर फिर असर पड़ा है। उम्मीद की जा रही है कि इसे अब अगले साल कराया जाएगा। एशिया क्रिकेट परिषद की ओर से इस बारे में आधिकारिक बयान आना बाकी है।
यह भी पढ़ें— धोनी के टिप्स से मिली महिला क्रिकेटर इंद्राणी को सफलता, अब इंग्लैंड दौरे पर आजमाएंगी उनके टिप्स

अगले साल हो सकता है आयोजन
रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि अगले साल एशिया कप का आयोजन किया जाना लगभग तय है। हालांकि एशिया क्रिकेट परिषद ने अभी तक टूर्नामेंट के भविष्य को लेकर फिलहाल कोई जानकारी या आधिकारिक बयान नहीं दिया है। इसके अलावा अगले साल इस टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार किसे मिलेगा, इसे लेकर भी स्थिति अभी साफ नहीं है।
पिछले साल पाकिस्तान के पास थी मेजबानी
बता दें कि साल 2020 में एशिया कप पाकिस्तान में होने वाला था, लेकिन भारत औश्र पाकिस्तान के बीच तनाव के कारण के टीम इंडिया वहां नहीं जा सकती थी। टूर्नामेंट स्थगित होने की वजह से इस साल एशिया कप की मेजबानी का अधिकार श्रीलंका को मिल गया था। माना जा रहा है कि अगले साल पाकिस्तान को दोबारा से इस टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार मिल सकता है। ऐसे में अगले साल यूएई में एशिया कप के आयोजन की संभावना अधिक नज़र आती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो