scriptAUS vs NAM: टी20 वर्ल्‍ड कप में इस खिलाड़ी ने खेला टेस्‍ट क्रिकेट और बना डाला ये अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड | aus vs nam t20 world cup 2024 namibia captain gerald erasmus made a world record of taken most deliveries to take 1st run | Patrika News
क्रिकेट

AUS vs NAM: टी20 वर्ल्‍ड कप में इस खिलाड़ी ने खेला टेस्‍ट क्रिकेट और बना डाला ये अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

AUS vs NAM: T20 World Cup 2024 में आज ऑस्‍ट्रेलिया और नामीबिया के बीच खेले गए मुकाबले में गेराल्ड एरासमस ने टेस्‍ट क्रिकेट शैली में खेलते हुए एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 03:15 pm

lokesh verma

AUS vs NAM
AUS vs NAM: T20 World Cup 2024 में आज ऑस्‍ट्रेलिया और नामीबिया के बीच एंटीगुआ के नॉर्थ साउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में मैच खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने 9 विकेट से बड़ी जीत दर्ज करते हुए सुपर-8 में जगह बना ली है। वहीं, नामीबिया के कप्‍तान गेराल्ड एरासमस ने टेस्‍ट क्रिकेट शैली में खेलते हुए एक अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया है। उन्‍होंने अपने पहले रन के लिए 17 गेंदों का सामना किया। इसके साथ ही एरासमस के नाम अब टी20 इंटरनेशनल में खाता खोलने के लिए सर्वाधिक गेंदों का सामना करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 

17 साल पहले तन्‍मय मिश्रा ने बनाया था रिकॉर्ड

बता दें कि टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में ऑस्‍ट्रेलिया और नामीबिया के मैच से पहले सबसे ज्‍यादा गेंदों का सामना करते हुए खाता खोलने का रिकॉर्ड केन्या के तन्मय मिश्रा के नाम दर्ज था। तन्‍मय ने 2007 में पाकिस्तान के खिलाफ 16 गेंद पर अपना पहला रन बनाया था। इस तरह अब 17 साल बाद ये अनचाहा रिकॉर्ड भी टूट गया है।

गेराल्ड एरासमस के 36 रन की बदौलत नामीबिया ने बनाए 72 रन

मैच की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी नामीबिया की टीम 17 ओवर में सिर्फ 72 रनों पर ही ढेर हो गई। नामीबिया के लिए गेराल्ड एरासमस ने 43 गेंदों पर 4 चौके और एक छक्के की सहायता से 36 रन बनाए तो माइकल वैन ने 10 रन बनाए। इसके अलावा अन्‍य कोई बल्‍लेबाजा दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सका। ऑस्ट्रेलियाई की ओर से एडम जाम्पा ने चार तो जोश हेजलवुड और मार्कस स्टॉयनिस ने दो-दो विकेट चटकाए।
यह भी पढ़ें

IND vs USA: टी20 वर्ल्‍ड कप में आज टीम इंडिया के खिलाफ उतरेगा ये भारतीय!

ऑस्‍ट्रेलिया महज 34 गेंदों पर जीता मैच

नामीबिया के 73 रन के मामूली लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने महज 5.4 ओवर में ही एक विकेट के नुकसान पर 74 रन बनाते हुए बड़ी जीत हासिल की। डेविड वॉर्नर ने 8 गेंदों पर 20 रन की पारी खेली। वहीं ट्रैविस हेड 34 और मिचेल मार्श 18 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस जीत के साथ ही ऑस्‍ट्रेलिया ने सुपर-8 में जगह बना ली है।

Hindi News/ Sports / Cricket News / AUS vs NAM: टी20 वर्ल्‍ड कप में इस खिलाड़ी ने खेला टेस्‍ट क्रिकेट और बना डाला ये अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड

ट्रेंडिंग वीडियो