scriptIND vs USA: T20 World Cup 2024 में आज टीम इंडिया को चुनौती देंगे निसर्ग पटेल, जानें भारत से क्या है नाता | ind vs usa t20 world cup 2024 indian origin usa all rounder nisarg patel front of rohit sharma and ravindra jadeja today after 18 years | Patrika News
क्रिकेट

IND vs USA: T20 World Cup 2024 में आज टीम इंडिया को चुनौती देंगे निसर्ग पटेल, जानें भारत से क्या है नाता

IND vs USA: यूएसए के ऑलराउंडर निसर्ग पटेल आज भारतीय टीम के खिलाफ खेलने को लेकर बेहद उत्‍साहित हैं। पटेल 18 साल बाद रोहित और जडेजा के साथ फिर से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

नई दिल्लीJun 12, 2024 / 12:13 pm

lokesh verma

IND vs USA
IND vs USA: भारत में जन्‍में यूएसए के ऑलराउंडर निसर्ग पटेल आज भारतीय टीम को चुनौती देने उतरेंगे। 18 साल पहले भी भारत के खिलाफ खेलना चाहते थे, लेकिन तब उनका सपना अधूरा रह गया था। दरअसल, जब निसर्ग पटेल 18 साल के थे, तब उन्‍होंने 2006 में श्रीलंका में अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भाग लिया था। उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के साथ ग्रुप बी में थी और ग्रुप चरण के तीनों मैच हारने के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी, इस वजह से भारत के खिलाफ मैच नहीं खेल पाए। हालांकि उस दौरान उन्होंने पूरी भारतीय टीम से मुलाकात की थी और रोहित शर्मा और रवींद्र जडेजा को शुभकामनाएं दी थीं। अब 18 साल बाद निसर्ग पटेल सीनियर यूएसए टीम का हिस्सा हैं।

18 साल पहले हुई थी रोहित-जडेजा से मुलाकात

यूएसए की टीम का हिस्सा निसर्ग पटेल 18 साल बाद रोहित और जडेजा के साथ फिर से मिलने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उनका ये सपना भारत और यूएसए के बीच बुधवार को न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में पूरा होने वाला है। दोनों ही टीम अपने शुरुआती दो मैच जीतकर सुपर आठ में जगह बनाने के लिए अच्छी स्थिति में हैंं।

भारत के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हैं निसर्ग पटेल

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, निसर्ग पटेल भारत के खिलाफ खेलने को लेकर बहुत उत्साहित हैं। निसर्ग ने कहा कि हमारे पास इतने बड़े मंच पर अमेरिका का प्रतिनिधित्व करने का बड़ा अवसर है। हमारे पास बड़ी टीमों पाकिस्तान और अब भारत के खिलाफ खेलने का मौका है। हमने कई बार आयरलैंड और कनाडा के खिलाफ भी खेला है, लेकिन यह बिल्कुल अलग अनुभव है।

रोहित-कोहली के विकेट पर रहेगी नजर

पाकिस्तान को हराने के बाद भारत के खिलाफ मैच में वह किसका विकेट लेना पसंद करेंगे। इस पर निसर्ग ने कहा कि मैं किसी खास खिलाड़ी को निशाना नहीं बनाता। मुझे अपनी टीम की जीत में योगदान देना पसंद है। हालांकि मैं विराट कोहली या रोहित का विकेट लेना पसंद करूंगा। लेकिन यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि मैं कब गेंदबाजी करूंगा।
यह भी पढ़ें

आज पूरा पाकिस्तान करेगा भारत का सपोर्ट, जानें सुपर-8 के पूरे समीकरण

ड्रॉप-इन पिचों को लेकर कही ये बात

वहीं, निसर्ग ने ड्रॉप-इन पिचों को लेकर कहा कि यह हमारा पहला मौका है। मैंने बस यही सुना है कि ये सच्चे विकेट हैं। ये सभी को लाभ पहुंचाते हैं, चाहे स्पिनर हों तेज गेंदबाज या फिर बल्लेबाज। हमने बस यही सुना है कि ये सच्चे विकेट हैं और वाकई रोमांचक हैं।

अहमदाबाद में पले बढ़े हैं निसर्ग पटेल

बता दें कि निसर्ग पटेल का जन्‍म गुजरात के अहमदाबाद में हुआ था। उन्‍होंने वापी के एक बोर्डिंग स्कूल में पढ़ाई की और 2003 में अमेरिका जाने से पहले वह अहमदाबाद में काफी क्रिकेट खेले। अमेरिका जाकर उनका चयन राष्‍ट्रीय अंडर-19 टीम में हुआ। 2006 में श्रीलंका में अंडर-19 विश्व कप खेलना उनका पहला बड़ा अवसर था। यूएसए की सीनियर टीम के लिए वह अब तक लगभग 80 मैच खेल चुके हैं।

Hindi News/ Sports / Cricket News / IND vs USA: T20 World Cup 2024 में आज टीम इंडिया को चुनौती देंगे निसर्ग पटेल, जानें भारत से क्या है नाता

ट्रेंडिंग वीडियो