scriptAUS vs SL: तेज बारिश के कारण गॉल स्टेडियम का स्टैंड गिरा, बड़ा हादसा टला | AUS vs SL galle stadium stands collapsed due to wind and Rain | Patrika News

AUS vs SL: तेज बारिश के कारण गॉल स्टेडियम का स्टैंड गिरा, बड़ा हादसा टला

locationनई दिल्लीPublished: Jun 30, 2022 04:30:31 pm

Submitted by:

Siddharth Rai

SL vs AUS: इस मैच के दूसरे दिन एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले तेज बारिश होने लगी। बारिश के साथ तेज हवा चल रही थी। जिसके चलते गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम का स्टैंड गिर गया।

srilanka_stand.png

तेज बारिश के कारण गॉल स्टेडियम का स्टैंड गिरा

Australia vs Sri lanka Test match: श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच गॉल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन एक बड़ा हादसा होते-होते रह गया। दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले तेज बारिश होने लगी। बारिश के साथ तेज हवा चल रही थी। जिसके चलते गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम का स्टैंड गिर गया। इस दौरान स्टैंड के नीचे कोई भी दर्शक मौजूद नहीं था।

स्टैंड गिरने और तेज बारिश के चलते दूसरे दिन का खेल समय पर शुरू नहीं हो सका। लेकिन ग्राउंड स्टाफ पूरे मैदान को ढकने में कामयाब रहा जिसके चलते बाद में खेल शुरू हुआ। खबर लिखे ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका पर 22 रनों की लीड बना ली है। टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी और कैमरून ग्रीन क्रीज़ पर टीके हुए हैं। कैरी ने अबतक 45 गेंद पर 45 और ग्रीन ने 76 गेंद पर 48 रन बना लिए हैं। दोनों के बीच छठे विकेट के लिए अबतक 78 रन की साझेदारी हो चुकी है।

इसके अलावा टीम के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने 71 रनों की शानदार पारी खेली है। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट खोकर 235 रन बना चुका है। श्रीलंका के लिए अबतक रमेश मेंडिस 2 विकेट, जेफ्री वेंडरसे और असीथा फर्नांडो एक-एक विकेट चटका चुके हैं।

ये भी पढ़ें – रनआउट होते ही स्टीव स्मिथ ने खोया आपा, पवेलियन जाते-जाते उस्मान ख्वाजा पर जमकर बरसे

टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया अनुभवी ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से पांच विकेट लेते हुए श्रीलंका को पहली पारी में 212 रन पर ढेर कर दिया था। यह लियोन के करियर का 20वां और एशियाई धरती पर नौवां पांच विकेट हॉल है। श्रीलंका के लिए निरोशन डिकवेला ने सबसे ज्यादा 58 रनों की पारी खेली। वहीं अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज ने 29 रन बनाए। लियोन के अलावा मिशेल स्वेप्सन ने तीन, पैट कमीन्स और मिशेल स्टार्क ने एक-एक विकेट लिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो