बाबर आजम पहले टेस्ट मैच से बाहर, रिजवान करेंगे कप्तानी

-पाकिस्तानी प्लेयर बाबर आजम और इमाम उल हक न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं।
-बाबर की गैरमौजूगदी में मोहम्मद रिजवान करेंगे टीम की कप्तानी।
-पाकिस्तान पहले ही एक मैच रहते हुए भी टी-20 सीरीज गंवा चुकी है।

By: भूप सिंह

Published: 21 Dec 2020, 05:41 PM IST

 

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) और सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam Ul Haq) न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी PCB) ने सोमवार को इस बात की जानकारी दी। दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच शनिवार से शुरू हो रहा है। बाबर की गैरमौजूदगी में मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) बे ओवल पर खेले जाने वाले टेस्ट में टीम की कप्तानी करेंगे।

लगातार 5 सालों से चोटों से जूझ रहे क्रिकेटर महेश ने लिया संन्यास, ऐसा रहा कॅरियर ग्राफ

बाबर को पिछले सप्ताह क्वींसटाउन में दाएं हाथ के अंगूठे में चोट लग गई थी और इससे एक दिन पहले इमाम को बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी। दोनों अभी तक नेट्स पर नहीं लौटे हैं टीम का मेडिकल स्टाफ करीबी तौर पर इन दोनों पर निगाह बनाए हुए है। पीसीबी ने बयान में कहा कि इन दोनों के क्राइस्टचर्च में तीन जनवरी से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा लेने पर फैसला आने वाले समय में लिया जाएगा।

VIDEO Story : वीरेन्द्र सहवाग ने टीम इंडिया की शर्मनाक हार के बाद ऐसे उड़ाया खिलाड़ियों का मजाक

पाकिस्तान पहले ही एक मैच रहते हुए भी टी-20 सीरीज गंवा चुकी है। टीम के मुख्च कोच मिस्बाह उल हक ने कहा, जब पहला टेस्ट शुरू होगा तो बाबर की चोट को लगभग दो सप्ताह हो जाएंगे। उनके लिए और टीम के लिए उनके बिना नेट सेशन करना मुश्किल रहा है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि बाकी के खिलाड़ी माउंट माउंगानुई में मौके का फायदा उठाएंगे और टी-20 सीरीज की निराशा को पीछे छोड़ेंगे। पीसीबी ने इमरान बट को 17 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया है।

बड़ी खुशखबरी! Yuvraj Singh सिंह फिर लगाएंगे चौके और छक्के, इस टीम से करेंगे वापसी

वहीं आबिद अली, अजहर अली, फवाद आलम, हैरिस सौहेल, मोम्मद अब्बास, नसीम शाह, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह टेस्ट में टीम में वापस आ रहे हैं। यह लोग अब्दुल शफीक, हैदर अली, हैरिस राउफ, हुसैन तलत, इफ्तिखार एहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मुसा खान, उस्मान कादिर और वहाब रियाज का स्थान लेंगे।

हेमिल्टन टी-20 : हफीज की 99 रन की पारी पर फिरा पानी, न्यूजीलैंड ने जीती सीरीज

पहले टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम : मोहम्मद रिजवान (कप्तान), आबिद अली, अजहर अली, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हारिस सोहेल, इमरान बट, मोहम्मद अब्बास, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान और यासिर शाह।

Show More
भूप सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned