scriptCricket World Cup में बांग्लादेश का दूसरा बड़ा उलटफेर, विंडीज को 7 विकेट से हराया | Bangladesh 2nd reversal in Cricket WC, beat WI by 7 wickets | Patrika News

Cricket World Cup में बांग्लादेश का दूसरा बड़ा उलटफेर, विंडीज को 7 विकेट से हराया

locationनई दिल्लीPublished: Jun 18, 2019 08:50:13 am

Submitted by:

Patrika Desk

इसी Cricket World Cup में साउथ अफ्रीका को हरा चुका है बांग्लादेश
ऑल-राउंडर शाकिब अल हसन (124) ने खेली नाबाद शतकीय पारी

Shakib Al Hasan

टोंटोन। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के 23वें मुकाबले में सोमवार को बांग्लादेश क्रिकेट टीम ( bangladesh cricket team ) ने दूसरा बड़ा उलटफेर कर दिया। बांग्लादेश ने सितारों से सजी वेस्ट इंडीज क्रिकेट टीम ( West Indies cricket team ) को सात विकेट से हरा दिया।

इससे पूर्व 2 जून को साउथ अफ्रीका ( South Africa ) के खिलाफ मैच में भी बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने शानदार जीत दर्ज की थी। वनडे क्रिकेट में लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश क्रिकेट टीम की यह अब तक की सबसे बड़ी जीत भी रही।

WC 2019 WI vs BAN: गिरते-पड़ते सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा विंडीज, देर से लय में आए

322 रनों का लक्ष्य लेकर मैदान में उतरी बांग्लादेश टीम ने 41.3 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत दर्ज कर ली। बांग्लादेश की ओर से अनुभवी ऑल-राउंडर शाकिब अल हसन ( shakib al hasan ) ने 99 गेंदों में 124 रनों की नाबाद धमाकेदार पारी खेली। इस पारी के दौरान उन्होंने 16 चौके भी जमाए। शाकिब ने लगातार पांचवें वनडे मैच में पचास प्लस स्कोर किया।

Ind vs Pak: Sachin Tendulkar ने बताया WC में भारत के खिलाफ क्यों फेल हुआ

शाकिब के अलावा लिटन दास ने भी 69 गेंदों में 94 रनों की बेहद उपयोगी पारी खेली। उन्होंने पारी के दौरान 8 चौके और 4 सिक्स भी जमाए। इसके अलावा ओपनर तमीम इकबाल ने 48 और सौम्य सरकार 29 रन बनाने में कामयाब रहे।

विंडीज की ओर से आंद्रे रसेल और ओशाने थॉमस एक-एक विकेट लेने में कामयाब रहे।

वेस्ट इंडीज पारी के हीरो रहे शाई होपः

इससे पूर्व टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 321 रन बनाए। विंडीज टीम की ओरे सर्वाधिक रन शाई होप ( Shai Hope ) ने ही बनाई। वे दुर्भाग्यशाली रहे कि अपना शतक पूरा नहीं कर सके और 121 गेंदों में 96 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 1 सिक्स भी जमाया।

इसके अलावा विंडीज की ओर से एविन लुईस ने 67 गेंदों में 70 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 2 सिक्स भी जमाए। इसके अलावा शिमरोन हेटमेयर ने 26 गेंदों में 50 रनों की तूफानी पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 3 आसमानी सिक्स भी जमाए।

Cricket World Cup: पाक कप्तान सरफराज अहमद ने माना, हमारे लिए मुश्किल होता जा रहा है वर्ल्ड

क्रिस गेल (शून्य) के रूप में टीम को पहला झटका छह रनों पर ही लग गया था। हालांकि इसके बाद होप और एविन ने स्कोर 121 तक टीम को कोई झटका नहीं लगने दिया। 122 के स्कोर पर एविन के आउट होते ही टीम लड़खड़ा गई। इसके बाद तो सभी खिलाड़ी एक के बाद मैदान छोड़कर जाते रहे।

विंडीज बल्लेबाजों को रोकने का श्रेय बांग्लादेशी गेंदबाजों को भी दिया जाना चाहिए। देर से ही सही लेकिन गेंदबाजों ने लय हासिल की और विंडीज बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाकर आउट किया।

VIDEO: Bhuvneshwar Kumar के बाहर होने का टीम इंडिया पर क्या होगा असर?

बांग्लादेश की ओर से इस मैच में मुस्तफिजुर रहमान और मोहम्मद सैफुद्दीन ने विंडीड के तीन-तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। इसके अलावा ऑलराउंडर शाकिब अल हसन दो विकेट लेने में कामयाब रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो