scriptबांग्लादेश के नए कप्तान तमीम इकबाल का बयान, अच्छा करने के लिए थोड़ा समय दीजिए | Bangledesh New Captain Tamim iqbal says pleads for time | Patrika News

बांग्लादेश के नए कप्तान तमीम इकबाल का बयान, अच्छा करने के लिए थोड़ा समय दीजिए

locationनई दिल्लीPublished: Mar 15, 2020 08:40:21 am

Submitted by:

Kapil Tiwari

Highlight
– तमीम इकबाल को पिछले हफ्ते ही बनाया गया है वनडे टीम का कप्तान
– वर्ल्ड कप के बाद श्रीलंका दौरे पर कप्तानी कर चुके हैं तमीम इकबाल
– बांग्लादेश टीम के तीनों फॉर्मेट में हैं अलग-अलग कप्तान

tamim_iqbal.jpg

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ( Bangladesh cricket Board ) ने हाल ही में तमीम इकबाल ( Tamim Iqbal ) को वनडे टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। इस नई जिम्मेदारी के लिए तमीम इकबाल ( Tamim Iqbal ) ने कहा है कि अभी उन्हें इस बदलाव के लिए थोड़ा वक्त चाहिए। शनिवार को तमीम इकबाल ने अपनी भूमिका को लेकर कहा है कि इस बदलाव के लिए थोड़ा वक्त चाहिए।

कैंसर पीड़ितों की मदद के लिए शिखर की बेटी ने कटवाए अपने बाल, धवन दंपती ने कहा- गर्व है

तमीम इकबाल ने की मुर्तजा की तारीफ

तमीम इकबाल ने कहा है, ‘आपको धैर्य रखना होगा। हमारे प्रशंसकों को भी संयम बरतना होगा। मैं टीम के हित में जो भी सर्वश्रेष्ठ हो उसे करने की कोशिश करूंगा।’ उन्होंने कहा, ‘मैंने किसी की नई जिम्मेदारी संभाली है, अभी उस स्तर तक पहुंचने में थोड़ा सा समय लगेगा। तमीम इकबाल ने इस दौरान मुर्तजा के बारे में कहा, “मैं अच्छी तरह समझता हूं कि उन्होंने कई साल तक हमारी अगुवाई की। हमने उनकी अगुवाई में कई उपलब्धियां हासिल की। अगर आप मुझसे उस स्तर तक पहुंचने की उम्मीद करते हैं तो यह मेरे साथ अनुचित होगा।’

तमीम के लिए कप्तानी की शुरूआत रही बेहद खराब

आपको बता दें कि तमीम इकबाल को पिछले सप्ताह ही मशरफे मुर्तजा ( mashrafe mortaza ) की जगह कप्तान बनाया गया है। मुर्तजा ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के बाद कप्तानी छोड़ दी थी। तमीम इकबाल पिछले साल विश्व कप के बाद श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम की कमान संभाली थी, जहां टीम को 0-3 से क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था। बतौर कप्तान उनका पहला अनुभव बेहद खराब रहा था। ऐसे में एक बार फिर से उनके हाथों में टीम की कमान सौंपी गई है।

कोरोना की वजह से चेन्नई का प्रैक्टिस सेशन हुआ स्थगित, अब मैदान पर नहीं दिखेंगे धोनी और रैना

तीनों फॉर्मेट के हैं अलग कप्तान

आपको बता दें कि फिलहाल बांग्लादेश टीम के तीनों फॉर्मेट में अलग कप्तान हैं। टेस्ट टीम की कमान मोमिनुल हक के हाथों में है तो वहीं महमूदुल्लाह टी-20 टीम के कप्तान हैं। ऐसे में टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज को वनडे टीम का कप्तान बनाया गया है। मशरफे मुर्तजा की कप्तानी में बांग्लादेश ने वनडे क्रिकेट में सफलता की जो दास्तां लिखी है उसे दोहरा पाना तमीम के लिए आसान नहीं होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो